in

मैच-42 प्रिव्यू, शुक्रवार को आमने-सामने होंगी लखनऊ और पंजाब की टीमें, रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

केएल राहुल इससे पहले पंजाब टीम के कप्तान थे और मयंक अग्रवाल के साथ काफी क्रिकेट खेल चुके हैं।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 42वें मैच में लखनऊ का मुकाबला पंजाब से होगा। यह मैच 29 अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतने में सफल रहीं और इसलिए शुक्रवार को भी एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद होगी। जहां केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने मुंबई को 36 रनों से हराया। वहीं मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम ने चेन्नई को रोमांचक मुकाबले में हराया था।

लखनऊ ने अब तक अपने आठ मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। वहीं पंजाब अपने आठ मैचों में से चार जीतने में सफल रही है। अब एक और हार पंजाब के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है। उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बाकी मैच जीतने होंगे। हालांकि कल होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करना पंजाब के लिए आसान नहीं होगा, क्योंकि लखनऊ की टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है।

कप्तान केएल राहुल ने आगे बढ़कर लखनऊ टीम का नेतृत्व किया है और वह इस संस्करण में अब तक 368 रन बना चुके हैं। हालांकि यह ध्यान देने वाली बात है कि केएल राहुल इससे पहले पंजाब टीम के ही कप्तान थे और मयंक अग्रवाल के साथ काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। ऐसे में प्रशंसकों को एक एंटरटेनिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

पिच रिपोर्ट-

लखनऊ और पंजाब के बीच मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला है। इस स्टेडियम में लखनऊ का यह पहला मैच होगा। इस सीजन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने यहां खेले गए सात मैचों में से चार में जीत हासिल की है। पिच की स्थिति का बेहतर अंदाजा लगाने के लिए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी।

मैच जानकारी-

  • लखनऊ बनाम पंजाब, मैच-42
  • स्थान- एमसीए स्टेडियम, पुणे
  • तारीख- 29 अप्रैल, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

लखनऊ- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मांता चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान/आवेश खान।

पंजाब- मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, ऋषि धवन, राहुल चाहर, संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह।

Ben Stokes

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान नियुक्त, लेंगे जो रूट की जगह

Virat Kohli

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को मिला बैंगलोर के पूर्व साथी खिलाड़ी का समर्थन