in

मैच-45 प्रिव्यू, रविवार को दिल्ली और लखनऊ के बीच भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया था।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 45वें मैच में दिल्ली का मुकाबला लखनऊ होगा। यह मैच 1 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम विजयी हुई थी। उन्होंने दिल्ली को छह विकेट से हराया था। हालांकि, ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम कल होने वाले मुकाबले को जीतकर अपनी हार का बदला लेना चाहेगी।

दिल्ली की टीम का सफर 2022 संस्करण में अब तक उतार चढ़ाव भरा रहा है। डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और रोवमैन पॉवेल ने अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। वह बल्ले से संघर्ष करते नजर आए हैं। वहीं उनकी कप्तानी भी उतना प्रभावशाली नहीं दिखी है। एक और हार के बाद दिल्ली के लिए चीजें मुश्किल हो सकती हैं।

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ ने अब तक नौ में से छह मैच जीते हैं और अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। अगर वे यह मुकाबला जीत जाते हैं, तो वे शीर्ष दो स्थानों के लिए राजस्थान और गुजरात को चुनौती देंगे। गुजरते समय के साथ प्लेऑफ की दौड़ और तेज होने वाली है।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, बल्लेबाजी आसान होती जाती है। दोनों टीमों के लिए विकेट बचाना अहम होगा। ऐसे में दोनों तरफ के कप्तान टॉस जीतकर दूसरे बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • दिल्ली बनाम लखनऊ, मैच-45
  • स्थान- वानखेडे़ स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 1 मई, 2022
  • समय- दोपहर 3:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

लखनऊ- केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्माता चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मोहसिन खान।

दिल्ली- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

Rohit Sharma ( Image Credit: Twitter)

रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाना एक इमोशनल फैसला था: युवराज सिंह

Virat Kohli. (Image Source: BCCI/IPL)

आखिरकार लय में लौटे विराट, मौजूदा सीजन का पहला अर्धशतक बनाते ही सोशल मीडिया पर छाए ‘किंग’ कोहली