in

मैच-47 प्रिव्यू, सोमवार को कोलकाता और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट समेत अन्य विवरण

दोनों के बीच हुए हुए पिछले मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 7 रन से हराया था।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 47वें मैच में कोलकाता का सामना सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान से होगा। कोलकाता इस समय अंक तालिका में नीचे से तीसरे स्थान पर है। उसे अपने पिछले पांचों मुकाबले में हार मिली है। वहीं दूसरी ओर राजस्थान अंकतालिका में दूसरे नबंर पर है। हालांकि उन्हें पिछले मुकाबले में हार मिली है।

कोलकाता ने अब तक 9 मैच खेले हैं और उन्हें अभी तक परफेक्ट प्लेइंग इलेवन नहीं मिल पाया है। लगातार खिलाड़ियों को बदलने से उन्हें मदद नहीं मिली है। पिछली पांच मैचों में हार के बाद वे जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होंगे। श्रेयस अय्यर, एरोन फिंच, आंद्रे रसेल आदि को बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन करने की जरूरत है।

वहीं राजस्थान को मुंबई के खिलाफ अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा। जोस बटलर ने एक बार फिर शानदार पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला। परिणाम ये हुआ कि टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। आगे बढ़ते हुए अगले मैच में राजस्थान बल्ले से अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर फोकस करेगी।

मैच जानकारी-

  • कोलकाता बनाम राजस्थान, मैच-47
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 2 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट-

राजस्थान और कोलकाता के बीच 47वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिच पर पर्याप्त उछाल है और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आती है। बल्लेबाजों के यहां अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। ओस के कारक को देखते हुए कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

राजस्थान- जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डैरेल मिचल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन

कोलकाता- एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरायन, उमेश यादव, टिम साउथी और हर्षित राणा।

Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का के जन्मदिन पर साझा किया खास पोस्ट, भगवान का जताया शुक्र

Hardik Pandya (Source: BCCI/IPL)

हार्दिक पांड्या ने अपने 100वें इंडियन टी-20 लीग मैच में मिली जीत को इन लोगों को किया समर्पित