in

मैच-48 प्रिव्यू, मंगलवार को गुजरात के धुरंधरों से भिड़ेगी पंजाब, जानें किसका पलड़ा भारी

गुजरात की टीम इस समय अंकतालिका में शीर्ष पर है।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 48वें मैच में गुजरात का सामना पंजाब से होगा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम जहां शानदार फॉर्म में है, वहीं मयंक अग्रवाल की नेतृ्त्व वाली टीम निरंतर प्रदर्शन करने में असफल रही है। पंजाब ने अपने नौ मैचों में से केवल चार में जीत हासिल की है और वह इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर हैं।

अगर गुजरात के खिलाफ उसे हार मिलती है तो प्लेऑफ में जगह बनाने की उसकी संभावनाएं कम हो सकती हैं। वहीं पंजाब फ्रेंचाइजी कई मौकों पर उलटफेर का शिकार हुई है, क्योंकि शिखर धवन के अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज एक छोर से पारी संभालने में कामयाब नहीं हुआ है। कप्तान मयंक अग्रवाल का फॉर्म में न होना उनके लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक होगी।

इसके अलावा स्टार इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। अगर पंजाब को अच्छा प्रदर्शन करना है, तो बेयरस्टो और अग्रवाल को रन बनाने की जरूरत है। जहां तक ​​गुजरात का सवाल है, वे इस संस्करण में लगभग अजेय दिख रहे हैं। गुजरात फ्रेंचाइजी फिलहाल अंकतालिका में शीर्ष पर है।

गुजरात ने लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है, लेकिन वे अपना दबदबा जारी रखना चाहेंगे। इसके अलावा वे शीर्ष पर बने रहना चाहेंगे, क्योंकि शीर्ष दो टीमों को फाइनल में जगह बनाने के दो मौके मिलते हैं। गुजरात और पंजाब के कुछ आक्रामक खिलाड़ियों के साथ यह मुकाबला धमाकेदार होने की संभावना है।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां 160 से ऊपर का कोई भी स्कोर चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। पिच से तेज गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ स्विंग मिलने की उम्मीद है। ऐसे में सलामी बल्लेबाजों को मुश्किलें हो सकती हैं। बहरहाल दोनों कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • गुजरात बनाम पंजाब, मैच-48
  • स्थान- डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकडेमी, मुंबई
  • तारीख- 3 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

गुजरात- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी और अल्जारी जोसेफ।

पंजाब- मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह।

MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर धोनी ने खुलकर बात की, बोले- अतिरिक्त जिम्मेदारी से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा

Virender Sehwag and MS Dhoni (Source: BCCI/IPL)

वीरेंद्र सहवाग ने बताया चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने का प्लान, बोले- धोनी लगातार 6 मैच जिता सकते हैं