in

मैच-59 प्रिव्यू, चेन्नई से हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई, जाने किसका पलड़ा भारी

इस सीजन जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ, तो चेन्नई ने मुंबई पर जीत दर्ज की थी।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग इतिहास की सबसे सफल टीमों में से मुंबई और चेन्नई 15वें संस्करण के 59वें मुकाबले में गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों टीमें इस समय अंकतालिका में सबसे निचले दो स्थान पर काबिज हैं। मुंबई ने 11 मैचों में केवल 2 जीत हासिल की है, जबकि चेन्नई ने 11 मैचों में 4 जीत हासिल की है।

मुंबई ने लगातार आठ हार के बाद दो मैच लगातार जीते, लेकिन सोमवार को मौजूदा सीजन में उसे 9वीं हार का सामना करना पड़ा। जसप्रीत बुमराह के शानदार स्पेल के बावजूद मुंबई की टीम मुकाबला हार गई। वह 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 113 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। सूर्यकुमार यादव के सीजन से बाहर होने के बाद मुंबई को आने वाले मैचों में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

चेन्नई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब भी जिंदा हैं। उन्होंने अपने आखिरी मैच में दिल्ली पर 91 रनों से भारी जीत दर्ज की। टीम मुंबई के खिलाफ भी इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी। गायकवाड़, कॉनवे और दुबे की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद गेंदबाजों के प्रयास ने दिल्ली को सिर्फ 117 रन पर समेट दिया।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। पिच में पर्याप्त उछाल है और यह बल्लेबाजी के लिए आदर्श है। इसलिए हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है और दोनों टीमों की ओर से चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। यहां 180 और 200 के बीच एक अच्छा स्कोर हो सकता है। टॉस जीतकर दोनों टीमों के कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • चेन्नई बनाम मुंबई, मैच-59
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 12 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

मुंबई- ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, कायरन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ।

चेन्नई- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षणा सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी

AB de Villiers and Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)

अगले साल बैंगलोर टीम में वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स? विराट कोहली ने दिए संकेत

Virat Kohli and Mohammad Rizwan

विराट कोहली की खराब फॉर्म के बीच मोहम्मद रिजवान की ये बात आपका दिल जीत लेगी