in

मैच-60 प्रिव्यू, शुक्रवार को बैंगलोर और पंजाब के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, तो पंजाब ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 का 60वां मैच शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बैंगलोर और पंजाब के बीच खेला जाएगा। बैंगलोर फिलहाल 12 मैचों में 7 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर है। वहीं पंजाब 11 मैचों में 5 जीत के साथ अंकतालिका में 8वें स्थान पर है। यहां से हर मैच उसके लिए जरूरी है।

बैंगलोर इस समय जबरदस्त क्रिकेट खेल रही है। टीम ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को 67 रनों से हराया था। फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के बल्ले से रन निकल रहे हैं। हालांकि उनके लिए केवल विराट कोहली का खराब फॉर्म चिंता बना है। उम्मीद की जा रही है कि वह शुक्रवार को एक प्रभावशाली पारी खेलें। गेंदबाजी इकाई ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि मोहम्मद सिराज इस सीजन में अपनी क्षमता के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं।

पंजाब की बात करें तो उनके प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना फिलहाल अधर में लटकी हुई है। कप्तान मयंक अग्रवाल के बल्ले से रन नहीं बने हैं, लेकिन जॉनी बेयरस्टो का फॉर्म में आना पंजाब के लिए एक पॉजिटिव बात है। शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन फ्रेंचाइजी के लिए मजबूत स्तंभ हैं। गेंदबाजी एक बड़ी चिंता बनी हुई है। राहुल चाहर अपनी क्षमता पर खरे नहीं उतरे हैं, जबकि रबाडा ने भी अधिक विकेट नहीं लिए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब गेंदबाजी में कोई बदलाव करता है।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। मैदान की बाउंड्री बहुत छोटी है, इसलिए यहां बल्लेबाजों द्वारा अधिक छक्के लगाए जाने की उम्मीद की जा सकती है। पिच से स्पिनर्स को मदद मिल सकती है और इसलिए वे बीच के ओवरों में अहम रोल निभाएंगे। ओस को देखते हुए दोनों टीमों के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • बैंगलोर बनाम पंजाब, मैच-60
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख 13 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।

पंजाब- जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से विराट कोहली हो सकते हैं बाहर

(Photo Source: IPL/BCCI)

ये 3 खिलाड़ी चेन्नई के लिए इस साल इंडियन टी-20 लीग में रहे सुपरफ्लॉप