in

मैच-61 प्रिव्यू, शनिवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच मुकाबला, दोनों टीम को चाहिए हर हाल में जीत

हैदराबाद अपने पिछले चार मैच हार चुकी है और शनिवार को हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग के 61वें मैच में शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में कोलकाता की भिड़ंत हैदराबाद से होगी। श्रेयस अय्यर एंड कंपनी के लिए इस साल अच्छा अभियान नहीं रहा। उन्होंने पिछले साल फाइनल खेला था, लेकिन इस बार ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा। कोलकाता ने 12 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। एक और हार उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को खत्म कर देगा।

हैदराबाद के पास काफी मजबूत बल्लेबाजी इकाई है। उन्होंने टूर्नामेंट में बहुत अच्छी शुरुआत नहीं की थी, लेकिन फिर जबरदस्त तरीके से वापसी की। हैदराबाद ने फिलहाल 11 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और आगामी तीन मैच उसके लिए बेहद अहम होने वाले हैं। अगर हैदराबाद की टीम तीनों मैच जीतने में कामयाब हो जाती है, तो वे टॉप-फोर में जगह बना सकते हैं। फिलहाल उनकी नजर शनिवार को मैच जीतने पर होगी।

कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत कम है। टीम ने अपने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज की थी। हालांकि, इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पैट कमिंस चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उन्होंने बायो-बबल छोड़ दिया है। यह कोलकाता के लिए बड़ा झटका है। उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है। वहीं एरोन फिंच भी प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ हैदराबाद के लिए आने वाले मुकाबले बेहद महत्वपूर्ण है। वे अपने पिछले चार मैच हार चुके हैं और जीत की राह पर लौटना चाहेंगे। यहां से हार उनके शीर्ष चार में पहुंचने की संभावना को कम कर सकती है। गेंदबाजी उनके लिए एक समस्या रही है। शनिवार को होने वाले मैच से उमरान मलिक को बाहर किया जा सकता है और किसी अन्य विकल्प को मौका दिया जा सकता है।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर खेला गया आखिरी मैच लखनऊ और गुजरात के बीच लो स्कोरिंग रहा था। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए पिच से काफी मदद है। इसलिए यहां रन बनाना इतना आसान नहीं होगा। 160-180 तक का स्कोर अच्छा हो सकता है। टॉस जीतकर दोनों टीमों को कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • कोलकाता बनाम हैदराबाद, मैच-61
  • स्थान- महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
  • तारीख- 14 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

कोलकाता- एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरायन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), उमेश यादव, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती

हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडिन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी और टी नटराजन।

Sanjay Manjrekar

डेविड वॉर्नर-युजवेंद्र चहल घटना पर संजय मांजरेकर बोले- नियम बदला जाए

Harbhajan Singh (image source : BCCI)

हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, आने वाले समय में यह क्रिकेटर बनेगा मुंबई का कप्तान