in

मैच-62 प्रिव्यू, रविवार को चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

गुजरात की टीम इस समय अंकतालिका में टॉप पर है।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 62वें मैच में चेन्नई का सामना गुजरात से होगा। इस संस्करण में दोनों टीमों की प्रदर्शन पर नजर डाले, तो एकदम उलट रहा है। एक तरफ हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम जहां पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, वहीं गत चैंपियन इस रेस से बाहर हो चुकी है। इस प्रकार मैच का परिणाम कुछ बीच भी हो, दोनों टीमों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

टूर्नामेंट में पिछली बार जब दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ी थीं, तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था। डेविड मिलर ने उस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और गुजरात को जीत दिलाई थी। इसके अलावा गुजरात की टीम इस सीजन शानदार रही है। उसने अपने 12 मैचों में से नौ में जीत हासिल की है और इस समय वह अंकतालिका में पहले स्थान पर है।

चेन्नई साख बचाने के लिए उतरेगी खेलने

इस मैच को जीतकर गुजरात की टीम टॉप-2 में अपनी जगह मजबूत करना चाहेगी। टॉप-2 में होने से गुजरात क्वालीफायर-1 खेलने का मौका मिलेगा है और इस तरह फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलेंगे। चेन्नई की टीम इस समय सिर्फ अपनी साख बचाने के लिए खेल रही है। हालांकि वे मुंबई के खिलाफ हार गए। मैच में मंबई ने चेन्नई को 97 रन पर समेट दिया था और फिर 5 विकेट से जीत हासिल की।

चुनौतीपूर्ण स्कोर नहीं होने के बावजूद चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रकार चेन्नई किसी भी गेंदबाज को अपने इलेवन से हटाना नहीं चाहेगा। इसके अलावा एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम अपने युवाओं को मौका देना चाहेगी।

गुजरात के लिए मैथ्यू वेड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। ऐसे में गुजरात की टीम उनकी जगह रहमानुल्लाह गुरबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेगी। इस अफगान विकेटकीपर-बल्लेबाज का खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार रिकॉर्ड है। इसके अलावा टीम प्रबंधन कोई और बदलाव नहीं करना चाहेगा।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने है। यहां पिछला मैच लो-स्कोरिंग रहा था। इतना ही नहीं बल्लेबाजी करने वाली टीम ने काफी मुश्किलों के साथ 98 के लक्ष्य का पीछा किया था। हालांकि दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। इससे पिच की स्थिति का बेहतर अंदाजा मिलेगा।

मैच जानकारी-

  • चेन्नई बनाम गुजरात, मैच-62
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 15 मई, 2022
  • समय- दोपहर 3:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

चेन्नई- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोईन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षणा, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी।

गुजरात- शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लॉकी फर्ग्युसन, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद शमी।

(Image Source: BCCI/IPL)

चेन्नई सीईओ का बयान, इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद संन्यास नहीं ले रहे अंबाती रायुडू

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-63 प्रिव्यू, डबल हेडर में रविवार को एक-दूसरे से भिड़ेंगे लखनऊ और राजस्थान