in

मैच-63 प्रिव्यू, डबल हेडर में रविवार को एक-दूसरे से भिड़ेंगे लखनऊ और राजस्थान

लखनऊ की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 का 63वां मैच रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ और राजस्थान के बीच खेला जाएगा। लखनऊ की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, क्योंकि उसने 12 मैचों में 16 अंक हासिल किए हैं। उसके सिर्फ दो मुकाबले बचे हैं और वह उन दोनों को जीतना चाहेगी।

दूसरी तरफ राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने शेष दोनों मैचों में से कम से कम एक में जीत की जरूरत होगी। वह फिलहाल 12 मैचों में 14 अंको साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि रविवार को राजस्थान उम्दा प्रदर्शन करना चाहेगी।

लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन टॉप-2 में बने रहना चाहेगी। केएल राहुल एंड कंपनी हार से बाहर आकर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी। अपने पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ 144 रन के स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम सिर्फ 82 रन पर सिमट गई। यह देखना दिलचस्प होगा कि रविवार को वे कैसे वापसी करते हैं।

दूसरी तरफ राजस्थान इस बात खुश नहीं होगा कि उसे पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वह आगे के शेष दोनों मैच जीतने की कोशिश करेगी। जोस बटलर पर सभी की निगाहें एक बार फिर होगी। वहीं संजू सैमसन, रासी वैन डर डुसेन को बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन करना होगा।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है। इसलिए रविवार को एक बार फिर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिल सकता है। स्पिनर और तेज गेंदबाजों की विविधताएं बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। टॉस जीतकर दोनों टीमों के कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

लखनऊ बनाम राजस्थान, मैच-63
स्थान- ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई
तारीख- 15 मई, 2022
समय- शाम 7:30 बजे
प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

लखनऊ- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुष्मांता चमीरा, आवेश खान और मोहसिन खान।

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रासी वैन डर डुसेन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन।

(Photo Source: IPL/BCCI)

मैच-62 प्रिव्यू, रविवार को चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

आरपी सिंह की नजर में यह भारतीय बल्लेबाज है लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर