in

मैच- 68 प्रिव्यू, टॉप-2 में जगह बनाने पर होगी राजस्थान की नजर, शुक्रवार को चेन्नई से मुकाबला

राजस्थान की टीम 16 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 का 68वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 20 मई शुक्रवार को राजस्थान और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गई, जबकि राजस्थान प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने तीन बार चेन्नई को हराया है, वहीं चेन्नई को 2 मैचों में जीत मिली है।

संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ पर 24 रन से जीत दर्ज की थी। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने 41 और देवदत्त पडिक्कल ने 39 रन बनाए थे, जिसकी मदद से राजस्थान ने 6 विकेट पर 178 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ 8 विकेट पर 158 रन ही बना सकी। राजस्थान की टीम 13 मैचों में 8 जीत के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है।

वहीं चेन्नई की बात करें तो उसे पिछले मैच में गुजरात के हाथों हार मिली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और 5 विकेट पर सिर्फ 133 रन बना सकी। जवाब में गुजरात ने रिद्धिमान साहा के 67 रनों की मदद से 3 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। टीम 13 मैचों में 4 जीत के साथ 9वें स्थान पर है और वह प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

पिच रिपोर्ट-

यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। पहली पारी में औसत स्कोर 150 से अधिक का है। लखनऊ और राजस्थान के बीच पिछला मैच इसी मैदान पर खेला गया था। जहां राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की थी। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

मैच जानकारी-

  • राजस्थान बनाम चेन्नई, मैच-68
  • स्थान- ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 20 मई, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रासी वैन डर डुसेन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन।

चेन्नई- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षणा सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी

(Photo Source: IPL/BCCI)

जब मुझे चोट लगी थी, तब मेरे पापा ने 2-3 दिनों तक…, कुछ इस तरह से रिंकू सिंह ने अपने संघर्ष के दिनों को किया याद

Rahul Tripathi and Deepak Hooda: (Image Source: BCCI/IPL)

ये 5 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में ले सकते हैं विराट कोहली की जगह