in

भारतीय बल्लेबाजों को लेकर दिये बयान पर मैथ्यू हेडन ने दी सफाई, कहा- शाहीन अफरीदी के पास स्विंग और गति दोनों है

शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट लिये।

Matthew Hayden. (Photo Source: TNPL)
Matthew Hayden. (Photo Source: TNPL)

इंटरनेशनल टी-20 कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से भारत के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया था। शाहीन अफरीदी ने दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। शाहीन अफरीदी ने मैच में तीन विकेट लिये थे और भारत पर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान गेंदबाजों के प्रदर्शन पर बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने विवादित बयान दिया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2021 में भारतीय बल्लेबाज 130 किमी/घंटा की रफ्तार से फेंकी गई गेंदों का सामना कर रहे थे और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बहुत तेज गति से गेंदबाजी की। हालांकि उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी है और कहा है कि शाहीन अफरीदी के पास गेंद को गति के साथ स्विंग कराने की क्षमता है।

मैथ्यू हेडन ने यह कहा

मैथ्यू हेडन ने फॉक्स क्रिकेट पर बताया कि भारतीय बल्लेबाज आईपीएल के दौरान पिछले महीने 130 किमी / घंटे की रफ्तार से गेंदों का सामना कर रहे थे। यह एक अलग टूर्नामेंट है, जहां वे शाहीन अफरीदी की गति से गेंदबाजी करने वाले किसी व्यक्ति का सामना कर रहे हैं। वे सर्वश्रेष्ठ दो गेंदें थीं जिन्हें मैंने पांच सप्ताह में देखा है। उन्होंने कहा रोहित शर्मा के खिलाफ एक नई गेंद से तेज इन-स्विंग यॉर्कर फेंकना सराहनीय है।

बयान पर दी सफाई

क्रिकट्रैकर के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज द्वारा बयान साझा करने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने स्पष्टीकरण दी। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों का उदाहरण देते हुए कहा कि अधिकांश आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास वास्तविक तेज गेंदबाज हैं। । हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा गेंद को गति के साथ स्विंग कराने की क्षमता शाहीन अफरीदी को अलग बनाती है।

क्रिकट्रैकर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर हेडन ने कमेंट किया कि नॉर्टजे, फर्ग्यूसन, सिराज, अवेश। अधिकांश आईपीएल टीमों के पास असली तेज गेंदबाज हैं। पेस निश्चित रूप से एक हथियार है, दूसरा स्विंग है और अफरीदी के पास दोनों हैं। इस प्रकार की गेंदबाजी देखना रोमांचक है और दुख की बात है कि आप इसे आधुनिक खेल में अक्सर नहीं देखते हैं।

 

Matthew Hayden comment. (Photo Source: Instagram)
Matthew Hayden comment. (Photo Source: Instagram)

इससे पहले पाकिस्तान ने इंटरनेशनल टी-20 में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान ने भारत को हरान के बाद न्यूजीलैंड को भी 5 विकेट से मात दी। ग्रुप-2 में वह शीर्ष पर है और उसे नामीबिया, स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबले खेलने हैं। इसलिये यह कहा जा सकता है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर लेगा।

Gary Kirsten.

गैरी कर्स्टन बन सकते हैं पाकिस्तान टीम के कोच, पीसीबी अध्यक्ष भी चाहते हैं विदेशी कोच !

David Warner

डेविड वॉर्नर ने एशेज को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीतेगा