in

BBL 2021-22 : रेनेगेड्स की धारदार गेंदबाजी के आगे मेलबर्न स्टार्स ढेर, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत

एरोन फिंच के 50 रनों की मदद से रेनेगेड्स ने 18 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Melbourne Renegades. (Photo Source: Google)
Melbourne Renegades. (Photo Source: Google)

बिग बैश लीग में आज खेले गये 33वें मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को पांच विकेट से हरा दिया। यह टूर्नामेंट में रेनेगेड्स की दूसरी जीत है। लो स्कोरिंग मैच में दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखने को मिला, लेकिन अंत में रेनेगेड्स को जीत हासिल हुई। इससे पहले मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में एरोन फिंच के अर्धशतकीय पारी की मदद से रेनेगेड्स ने 18 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रेनेगेड्स की घातक गेंदबाजी के आगे 126 पर सिमटी स्टार्स

मैच में मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जस्टिन एवेंडानो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चार्ली वाकिम भी 12 रन पर पवेलियन लौट गए। रेनेगेड्स की घातक गेंदबाजी के आगे स्टार्स की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

ट्रेविस डीन और कार्टराईट के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका और पूरी टीम 20 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। कार्टराईट ने सर्वाधिक 41 रन की पारी खेली, जबकि ट्रेविस डीन ने 32 रन बनाये। मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से रीस टॉपली, मैडिन्सन और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए।

एरोन फिंच ने खेली अर्धशतकीय पारी

आसान से लक्ष्य का पीछा करने मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम उतरी, लेकिन उसे भी जल्द ही झटका लगा। सैम हार्पर 10 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद एरोन फिंच और शॉन मार्श ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। मार्श को अहमद ने 21 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

निक मैडिन्सन (4) के बाद एरोन फिंच भी पवेलियन लौट गए। वह 40 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि तब तक मैच रेनेगेड्स की पकड़ में आ गई थी। इसके तुरंत बाद मोहम्मद नबी (0) को हारिस रऊफ ने बोल्ड कर दिया। अंत में मैकेंजी हार्वे और जेम्स सेमोर ने 38 रनों की साझेदारी करते हुए 18 ओवर में 129 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया।मैकेंजी हार्वे 23 रन और जेम्स सेमोर 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। स्टार्स की ओर से टॉम ओकोनेल ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

Virat Kohli

विराट कोहली के सपोर्ट में आए गौतम गंभीर, फॉर्म को लेकर हो रही बातों को बताया निराधार

Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की