in

मैक्सवेल के अर्धशतक से मेलबर्न स्टार्स को मिली जीत, हरिकेन्स ने सिडनी थंडर को 9 रन से हराया

होबार्ट हरिकेन्स के लिए मैथ्यू वेड ने 83 रनों की पारी खेली।

Matthew Wade and D’Arcy Short.
Matthew Wade and D’Arcy Short.

बिग बैश लीग 2021-22 में गुरुवार को दो मुकाबले हुए, जिसमें पहले मैच में मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्स रेनेगेड्स को 6 विकेट से जीत दर्ज की। ग्लेन मैक्सवेल ने 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं दूसरे मैच में होबार्ट हरिकेन्स ने सिडनी थंडर को 9 रनों से हराया। थंडर के लिए मैथ्यू वेड ने 54 गेंदों में नाबाद 83 रनों की पारी खेली।

मैक्सवेल ने बनाए ताबड़तोड़ 68 रन

46वें मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रेनेगेड्स के लिए फ्रेजर-मैकगर्क और एरोन फिंच को छोड़कर कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। फ्रेजर ने 39 गेंदों में 32 रन बनाए। इसके अलावा फिंच ने 44 गेंदों में 45 रन बनाए। रेनेगेड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 122 रन बनाए। स्टार्स के लिए हारिस रऊफ, कैस अहमद और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए।

टारेगट का पीछा करने उतरी रेनेगेड्स ने ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत आसानी से जीत दर्ज की। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 रन पर दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हालांकि एक छोर से टिके मैक्सवेल ने 45 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। रेनेगेड्स की टीम ने 14.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैक्सवेल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

होबार्ट ने दर्ज की 9 रन से जीत

बीबीएल के 45वें मैच में होबार्ट हरिकेन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कालेब ज्वेल के 51 रन और मैथ्यू वेड के 83 रनों की मदद से होबार्ट ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। थंडर की ओर से गुरिंदर संधू ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

टारगेट का पीछा करने उतरी थंडर की शुरुआत को पहले ओवर में ही झटका लगा। मैथ्यू गिलक्स (1) रन पर आउट हुए। हालांकि इसके बाद एलेक्स हेल्स (38), जेसन संघा (3) और नाथन मैकएंड्रयू (30) ने जरूर संघर्ष किया, लेकिन टीम 9 विकेट पर 168 रन ही बना सकी और 9 रन से मुकाबला हार गई। हरिकेन्स के लिए रिले मेरेडिथ और जॉर्डन थॉम्पसन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)

चेतेश्वर पुजारा को अपनी आंखों पर नहीं हुआ विश्वास, दक्षिण अफ्रीकी फील्डर ने छलांग लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच

Rishabh Pant and Marco Jansen. (Photo source: Twitter)

वीडियो : मार्को यान्सिन की ‘हरकत’ पर ऋषभ पंत ने दिखाया क्लास