in

‘मेरे तो L लग गए’ पाकिस्तानियों का मजाक उड़ते इस वीडियो को फैंस कर रहे बेहद पसंद

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता।

मेरे तो L लग गए बाबर आजम के L लग गए
बाबर आजम के L लग गए

पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ी। बता दें कि, फैंस को उम्मीद थी की फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। लेकिन हुआ कुछ ऐसा ही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची। वहीं, दूसरी तरफ भारत को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच एक और महामुकाबला होने की उम्मीद कर रहे फैंस का सपना पूरा टूट गया। लेकिन, फाइनल में, बाबर आजम और उनकी टीम चैंपियन बनने से चूक गई। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। पाकिस्तान की हार पर एक ट्वीट तेजी से वायरल हो गया है जहां प्रसिद्ध भारतीय गायक अदनान सामी ने बाबर आजम और उनकी टीम को ट्रोल करने के लिए एक वीडियो साझा किया।

देखें क्या है वीडियो में ऐसा

“मेरे तो L लग गए”

साझा किए गए उस ट्वीट में अदनान सामी ने कैप्शन लिखा कि, “बेहतर टीम जीत गई! बधाई हो #इंग्लैंड…यह तो बस एक खेल है। दूसरी टीमों को एक अच्छा सबक मिला की कभी भी किसी के हार अपर छाती चौड़ा करने की जरूरत नहीं।

उन्होंने इस कैप्शन के साथ प्रसिद्ध भारतीय गायक, बप्पी लाहिड़ी का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें “मेरे तो L लग गए” गाना गाया गया था। यह गाना ‘जॉली एलएलबी’ नाम की एक फिल्म का है। ऐसा लग रहा था कि भारतीय गायक ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हार के बाद पाकिस्तानी टीम के मजे लिए हैं। फैंस को ये वीडियो काफी मजेदार लगा और उन्होंने इसे पूरे इंटरनेट में वायरल कर दिया।

इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में जीता मुकाबला

जॉस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। शान मसूद ने 28 गेंदों में 38 रन और कप्तान बाबर आजम ने 28 गेंद में 32 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने अपने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके।

पाकिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड पहले 6 ओवर के बाद थोड़ी लड़खड़ा गई। टीम 6 ओवर के बाद 49 रन पर 3 विकेट के नुकसान पर थी। लेकिन टीम के स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने फिर एक बार साबित किया  की वह दुनिया के बेहतरीन ऑल राउंडर प्लेयर क्यों हैं। स्टोक्स ने वह पारी खेली जो उन्होंने साल 2019 के 50 ओवर वर्ल्ड कप में खेला था। उन्होंने मैच जिताने वाली पारी खेली और, उन्होंने इस फाइनल को जीतने के लिए 49 गेंदों पर 52* रन बनाए। उनकी पारी ने इंग्लैंड को 19 ओवर में पांच विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

 

मोगा में बिहार और कश्मीर लड़कों में झड़प

पाकिस्तान की हार पर मोगा में छात्रों के बीच जानलेवा झगड़ा, एक दूसरे पर फेंके ईंट-पत्थर, देखें वीडियो

Shaheen Afridi (Image Source: Twitter)

शाहीन अफरीदी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर!