in

एमआई केप टाउन ने साउथ अफ्रीका की नई टी-20 लीग से पहले लिविंगस्टोन, राशिद सहित पांच खिलाड़ियों के साथ किया करार

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, “एमआई केप टाउन के निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए मैं उत्साहित हूं।

Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)

एमआई केप टाउन ने दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग के उद्घाटन संस्करण से पहले 5 खिलाड़ियों के साथ अनुबंध की घोषणा की है। ‘एमआई केप टाउन’ में तीन विदेशी खिलाड़ी और दो दक्षिण अफ्रीका के ( एक कैप्ड और एक अनकैप्ड) खिलाड़ी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों को किया गया टीम में शामिल

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि, “एमआई केप टाउन के निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए मैं उत्साहित हूं। हमने एमआई टीम के निर्माण की दिशा में पहला कदम उठाया है। मुझे राशिद खान, कैगिसो रबाडा, लियम लिविंगस्टोन और सैम करन का वन फैमिली में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और इस नई यात्रा पर डेवाल्ड ब्रेविस को हमारे साथ बरकरार रखते हुए मैं खुश हूं। हमें यकीन है कि एमआई केपटाउन की टीम, दो अन्य टीमों की तरह, क्रिकेट का ब्रांड बनेगी।”

अनकैप्ड डेवाल्ड ब्रेविस का 2022 में मुंबई इंडियंस के साथ एक सफल सीजन था। खिलाड़ियों को टी-20 लीग को नियंत्रित करने वाले नियमों के अनुसार नीलामी से पहले अनुबंधित किया गया है।

बता दें कि इंडियन टी-20 लीग की फ्रेंचाईजी क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार, 10 अगस्त को मुंबई इंडियंस परिवार में शामिल होने वाली दो नई फ्रेंचाइजी के नाम और ब्रांड पहचान का खुलासा किया थ। ये दोनों टीमें यूएई की इंटरनेशनल लीग टी-20 में एमआई एमिरेट्स और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में एमआई केप टाउन हैं। ब्रांड पहचान का खुलासा करने के अलावा, दोनों टीमों के सोशल मीडिया हैंडल भी बुधवार को लाइव हो गए।

इंडियन टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी है इस लीग में शामिल

साउथ अफ्रीका के इस नई लीग में भाग लेने वाली सभी छह टीमों को इंडियन टी-20 की फ्रेंचाइजी द्वारा खरीद लिया गया है। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के मालिकों और सह-मालिकों ने प्रतियोगिता में बची टीमों को खरीदा है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों के लीग में भाग लेने की संभावना कम है।

साउथ अफ्रीका की क्रिकेट बोर्ड ने नई लीग की शुरुआत करने के लिए अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वनडे सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया है। वनडे छोड़कर दोनों टीमें तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में शामिल होंगे। हालांकि ऐसा करने से साउथ अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में काफी असर पड़ेगा और उन्हे सीधे वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन की रेस से बाहर होना पड़ सकता है।

पाकिस्तानी होस्ट ने आशीष नेहरा को बताया भाला फेंक खिलाड़ी तो वीरेंद्र सहवाग ने किया बुरी तरह ट्रोल

Urvashi Rautela and Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

ऋषभ पंत पर बरसी उर्वशी रौतेला, पीछा छोड़ने वाली बात पर बोला- भईया क्रिकेट खेलने पर ध्यान दो