Advertisment

"अमेरिका में भी अंबानी का पैसा" MLC 2023 फाइनल की विजेता बनी MI न्यूयॉर्क तो MEMES की आई बाढ़!

MLC के इस निर्णायक मुकाबले को एमआई न्यूयॉर्क ने निकोलस पूरन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 7 विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
MI New York win MLC 2023

MI New York win MLC 2023

MLC 2023: अमेरिका में पहली बार मेजर लीग क्रिकेट का पहला सीजन खेला गया। जिसका आयोजन सफलतापूर्वक रहा। 30 जुलाई को लीग का फाइनल मुकाबला ग्रैंड प्रायरे स्टेडियम में एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ऑकार्स के बीच खेला गया। लीग के इस निर्णायक मुकाबले को एमआई न्यूयॉर्क ने निकोलस पूरन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 7 विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया।

Advertisment

MLC 2023: निकोलस पूरन की तूफानी पारी के दम पर एमआई न्यूयॉर्क ने रचा इतिहास

मेजर लीग क्रिकेट 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में एमआई न्यूयॉर्क ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सिएटल ऑर्कास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 9 विकेट के नुकसान पर 183 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, सिएटल को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज  क्विंटन डी कॉक ने अहम भूमिका निभाई। क्विंटन डी कॉक ने 167.31 के स्ट्राइक रेट से 52 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल थे।

क्विंटन डी कॉक को छोड़कर, ओर्कास के केवल तीन बल्लेबाज शेहान जयसूर्या 16 रन , शुभम रंजने 29 रन, और ड्वेन प्रिटोरियस  21 रन ही केवल दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके। एमआई न्यूयॉर्क के लिए, ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि स्टीवन टेलर और डेविड विसे ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisment

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने महज 1 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर का विकेट गंवा दिया। हालांकि दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन ने शायन जहांगीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। मगर दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहें।

लेकिन पूरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 55 गेंदों में 249.09 की स्ट्राइक रेट से 10 चौकों और 13 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। डेवाल्ड ब्रेविस ने 18 गेंदों पर 20 रन का योगदान दिया जबकि टिम डेविड 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन को शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

Cricket News T20-2023 Mumbai MLC Major League Cricket 2023