Advertisment

डेविड वॉर्नर को मिलेगा ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों का फायदा : माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड टीम को आगाह करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में इंग्लैंड गेंदबाजों पर हावी होंगे।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
David Warner

David Warner

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मोस्ट अवेटेड एशेज जल्द ही 8 दिसंबर से शुरू होने वाली है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड टीम को आगाह करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर इस बार ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में इंग्लैंड गेंदबाजों पर हावी होंगे।

Advertisment

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड 2019 एशेज में डेविड वार्नर पर पूरी तरह से हावी रहे थे और उन्हें सात बार आउट किया। वार्नर पूरी सीरीज में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ बेबस दिखे और पांच मैचों में उसका औसत सिर्फ 9.50 रहा। वह दस पारियों में केवल 95 रन ही बना सके। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में डेविड वार्नर अलग नजर आते हैं।

माइकल क्लार्क ने ये कहा

बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर बोलते हुए माइकल क्लार्क ने कहा कि अगर गाबा टेस्ट में डेविड वॉर्नर को शुरुआत मिलती है तो वह इंग्लैंड के गेंदबाजी इकाई को धराशाई कर देंगे। क्लार्क को लगता है कि इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण में जोफ्रा आर्चर कमजोर कड़ी है।

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मैं आपको बता रहा हूं। अगर डेविड वॉर्नर को पहले टेस्ट मैच में शुरुआत मिलती है, अगर गाबा में बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां अच्छी होती हैं, तो वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालs खिलाड़ी होंगे। वह इंग्लैंड के हमले को धुएं में उड़ा देंगे। कोई जोफ्रा आर्चर नहीं। वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में नष्ट कर देंगे। उन्होंने आत्मविश्वास के साथ वापसी की है। वह विश्व कप में अच्छा खेले हैं और वह वापस फॉर्म में लौटे हैं।'

पिछली दो एशेज सीरीज में वॉर्नर का औसत बेहतर

वॉर्नर ने घर पर पिछली दो एशेज सीरीज में क्रमश: 58.11 और 63 का औसत से रन बनाये। इससे पहले स्टुअर्ड ब्रॉड ने स्वीकार किया था कि उनकी गेंदबाजी काफी अलग होगी। उन्होंने यह भी महसूस किया कि 2019 में वॉर्नर के खिलाफ मिली सफलता उन्हें उत्साहित करेगी।

क्लार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ब्रॉड का समय बदतर होता जाएगा, यदि वह ब्रिस्बेन और एडिलेड में अवसरों को भुनाने में विफल रहते हैं। क्लार्क ने कहा 'उनके पास दो टेस्ट मैच हैं। उनके पास गाबा है और फिर एडिलेड में डेविड वार्नर के खिलाफ मौका है या उनकी पीठ इतने ओवरों की गेंदबाजी से खराब होने वाली है।'

Test cricket Australia Cricket News General News England David Warner Ashes 2023