in

जब कैप्टन कूल धोनी के निकले आंसू, माइकल हसी ने शेयर किया पुराना किस्सा

MS Dhoni
MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी वो नाम है जिसका सिर्फ जिक्र होते ही लाखों-करोड़ों प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाती है। मैदान पर धोनी का खेल और उनके नेतृत्व कौशल को देखने के लिए स्टेडियम में जनता का हुजूम उमड़ पड़ता है। माही को लोग कई नाम से बुलाते हैं जिसमें एक कैप्टन कूल भी है। हालांकि, चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने खुलासा किया है कि कैप्टन कूल धोनी के आंखों से कुछ साल पहले आंसू निकल आए थे।

जब कैप्टन कूल धोनी के निकले आंसू

हसी ने जिस घटना का जिक्र किया है, वह साल 2018 का है जब इंडियन टी-20 लीग से दो वर्षों के लिए प्रतिबंधित रहने के बाद चेन्नई की वापसी हुई थी। एमएस धोनी और चेन्नई एक-दूसरे के पर्याय हैं इसलिए जब टीम वापस आने वाली थी, तो चेन्नई सहित पूरे देश में उत्साह चरम सीमा पर था। हर कोई धोनी को पीली जर्सी में वापस देखने के लिए उतावला हो रहा था, लेकिन खुद माही उस समय काफी भावुक थे जिसके बारे में उनके पूर्व साथी हसी ने खुलासा किया है।

चेन्नई ने हाल ही में ‘सुपर रीयूनियन’ नामक एक वीडियो शेयर किया जिसमें माइकल हसी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू हेडन से फ्रेंचाजी से जुड़ी सबसे खास यादों को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि शायद 2018 सीजन जब हम दो साल के बैन की वजह से बाहर थे। हम वापस आए और मुझे याद है कि सीजन की शुरुआत में एमएस भाषण दे रहे थे। उस दौरान वास्तव में उनके आंसू बहने लगे, उसकी आंखों से आंसू निकल रहे थे और मैं सोचने लगा ‘यहां कुछ खास हो रहा है।”

हसी ने आगे बताया कि टूर्नामेंट में वापस आकर खिताब जीतने वाला सीजन बहुत खास था। उन्होंने कहा, “वह एक विशेष सीजन था। जब आप उस सीजन के बारे में सोचते हैं तो आपके रौंगटे खड़े हो जाते हैं। यह लगभग वैसा ही था जैसा कि टूर्नामेंट में वापस आने के बाद होना था। एमएस ने पूरे सीजन में अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेला। यह एक विशेष समय था।”

Lucknow (Source: BCCI/IPL)

कोलकाता के खिलाफ लखनऊ के खिलाड़ी अपनी मां को देंगे खास ट्रिब्यूट

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल का शानदार अर्धशतक