Advertisment

एशेज में ऑस्ट्रेलिया 5-0 से कर सकता है इंग्लैंड का सफाया : माइकल वॉन

माइकल वॉन ने एशेज सीरीज के नतीजे के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से 0-5 से हार सकता है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Michael Vaughan

Michael Vaughan ( Image Credit: Twitter)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को उनकी बयानबाजी के लिए जाना जाता है और शुक्रवार को उन्होंने एक और बयान दिया है। उन्होंने एशेज सीरीज के नतीजे के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से 0-5 से हार सकता है। उन्होंने इसके लिए इंग्लैंड टीम के रिकॉर्ड का हवाला दिया।

Advertisment

उन्होंने यह भी कहा कि अगर इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई तो यह उनके लिए लंबा और दुखद दौरा हो सकता है। इससे पहले शुक्रवार को यह घोषणा की गई कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एशेज के लिए सशर्त स्वीकृति दी है।

इंग्लैंड सीरीज 0-5 से हार सकता है

माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड यह सीरीज 0-5 से हार सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पिछले चार दौरों पर इंग्लैंड को दो बार 5-0 और एक बार 4-1 से हार मिली है। हालांकि इंग्लैंड ने 2010-11 के दौरे पर 3-1 से जीत हासिल की। मुझे लगता है कि इंग्लैंड की यह टेस्ट टीम अगर लय में आ जाती है, अच्छा खेलती है, तो ठीक रहेगा। अगर उनकी शुरुआत खराब होती है तो यह उनके लिए एक लंबा दौरा होगा।

Advertisment

इंग्लैंड टेस्ट टीम का अच्छा नहीं रहा साल

माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड टेस्ट टीम का अब तक का साल अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने श्रीलंका में सीरीज जीत के साथ साल की अच्छी शुरुआत की। लेकिन भारत में 1-3 से, अपनी धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार गए। इंग्लैंड अपनी सरजमीं पर भारत के खिलाफ सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही थी, जो अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। वॉन ने कहा कि कि इंग्लैंड टीम के लिए भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है, क्योंकि हमेशा अनिश्चितता का एक तत्व होता है।

पूर्व एशेज विजेता कप्तान ने आगे कहा कि इंग्लैंड के पास वास्तव में अनुपयोगी परिस्थितियों में तेज गेंदबाज नहीं हैं। उन्होंने ओवल की परिस्थितियों पर बात करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ यह बहुत सपाट थी। इस तरह के ट्रैक पर टीमों को एक अच्छे स्पिनर या वास्तव में तेज गेंदबाज की जरूरत होती है, लेकिन इंग्लैंड के पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं।

Test cricket Australia Cricket News General News England Michael Vaughan Joe Root Ashes 2023