Advertisment

माइकल वॉन का मानना, अगले कुछ सालों तक दिल्ली के कप्तान रहेंगे ऋषभ पंत

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा मुझे लगता है कि ऋषभ पंत कप्तान के रूप में दिल्ली की टीम से जुड़े रहेंगे।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Michael Vaughan

Michael Vaughan ( Image Credit: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 संस्करण के लिए मेगा नीलामी होने वाली है। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने खिलाड़ियों के नीलामी पर बयान देते हुए कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को अपने साथ रखेगी, क्योंकि पंत की अगुवाई में दिल्ली की टीम प्लेऑफ तक पहुंची। वॉन ने यह भी कहा कि शायद हेड कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि पंत में कुछ खास है और विकेटकीपर बल्लेबाज अगले कुछ वर्षों तक दिल्ली के कप्तान बने रहेंगे।

Advertisment

माइकल वॉन ने कहा कि ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली की टीम आईपीएल 2021 में प्लेऑफ़ चरण में पहुंची। रिकी पोंटिंग को लगता है कि पंत में कुछ खास है जो उन्हें दिल्ली का कप्तान बनाये रखने के लिए आवश्यक है। इसलिए विकेटकीपर बल्लेबाज पंत अगले कुछ वर्षों तक दिल्ली के कप्तान बने रहेंगे।

पंत कुछ वर्षों के लिए कप्तान हो सकते हैं

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा मुझे लगता है कि ऋषभ पंत कप्तान के रूप में दिल्ली की टीम से जुड़े रहेंगे। मुझे समझ नहीं आता टीम पंत के साथ आखिर क्यों नहीं जाएगी, जिसकी अगुवाई में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची। रिकी पोंटिंग को लगता है कि ऋषभ पंत में कुछ खास है और पंत कुछ वर्षों के लिए कप्तान हो सकते हैं।

माइकल वॉन ने कहा कि आईपीएल 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स कुछ कड़े फैसले ले सकता है। आप तर्क दे सकते हैं कि छह या सात खिलाड़ियों को बरकरार रखा जाना चाहिए, लेकिन तीन से अधिक खिलाड़ी को कर नहीं सकते। इसके लिए वे रिकी पोंटिंग एंड कंपनी की ओर देख सकते हैं।

आईपीएल के अब तक 14 संस्करण में से किसी भी संस्करण में दिल्ली की टीम खिताब नहीं जीत सकी है। हालांकि इस बार आईपीएल के 2021 संस्करण में दिल्ली की टीम ने ऋषभ पंत की अगुवाई में बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्लेऑफ तक पुहंची, जहां क्वालिफायर 2 में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Cricket News General News Rishabh Pant Delhi