in

द्रविड़ के टीम इंडिया का कोच बनने पर माइकल वॉन ने दी प्रतिक्रिया, बोले- अन्य टीमें हो जाएं सावधान !

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला कोच नियुक्त किया गया है।

Michael Vaughan and Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)
Michael Vaughan and Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला कोच नियुक्त किया गया है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वह इंटरनेशनल टी20 के बाद कोच रवि शास्त्री का स्थान लेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के अनुरोध पर राहुल द्रविड़ ने कोच पद के लिए सहमति जताई। द्रविड़ के भारत के अगले कोच बनने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अन्य टीमों को सावधान रहने के लिए कहा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हां, राहुल द्रविड़ 2023 विश्व कप तक भारतीय टीम को कोचिंग देने के लिए सहमत हो गए हैं। शुरुआत में इसके लिए वे राजी नहीं थे, लेकिन आईपीएल फाइनल के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ के साथ बैठक की, जिसमें द्रविड़ एक कोच के रूप में भारतीय टीम की बागडोर संभालने के लिए सहमत हो गए हैं।

माइकल वॉन ने दी प्रतिक्रिया

इस दौरान द्रविड़ के भारत के अगले कोच बनने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अन्य टीमों को चेताया। वॉन ने ट्वीट में लिखा, अगर यह सच है कि राहुल द्रविड़ अगले भारतीय कोच होंगे तो मुझे लगता है कि बाकी दुनिया सावधान रहें!

 

भारत मजबूत बेंच स्ट्रेंथ के लिए अक्सर राहुल द्रविड़ को श्रेय दिया जाता है। वह पहले भारत ए टीम से जुड़े हुए थे और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के रूप में कार्य कर रहे हैं, जहां वह युवाओं को प्रशिक्षण देते हैं। द्रविड़ की मौजूदगी से टीम इंडिया को फायदा होगा। द्रविड़ के कोच बनने की खबर से क्रिकेट जगत में खुशी का माहौल है।

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी व्यंग्यात्मक तरीके से द्रविड़ की नियुक्ति पर शार्दुल ठाकुर को इसका श्रेय दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, कल तक खबरें आ रही थीं कि राहुल द्रविड़ एनसीए में रहने वाले हैं। फिर सुबह-सुबह उनके भारत के कोच बनने की खबर आई। तो आधी रात के आसपास क्या हुआ? मेरा अनुमान है कि लॉर्ड शार्दुल ने अपने जन्मदिन के मौके पर राहुल भाई द्वारा प्रशिक्षित होने की कामना की।

Venkatesh Iyer ( Image Credit: IPL/BCCI)

केकेआर कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने की वेंकटेश अय्यर की तारीफ, बोले- इस सीजन निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Dale Steyn (Image Credit Twitter)

चेन्नई की जीत पर CSA ने दी बधाई, डु प्लेसिस और ताहिर को टैग नहीं करने पर भड़के डेल स्टेन