in

माइकल वॉन को रास नहीं आई सचिन तेंदुलकर की राय, बोले- ‘उनसे सवाल करने वाले हम कौन होते हैं?’

बेन स्टोक्स ने सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड के संघर्ष में बड़ी भूमिका निभाई।

Michael Vaughan
Michael Vaughan (Image Credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा, जहां मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संघर्ष दिखाते हुए मैच ड्रॉ कराया और खुद को एशेज सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार पारियां खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर किया। बेन स्टोक्स ने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया। हालांकि किस्मत ने भी उनका साथ दिया।

मैच के पहली पारी में जब ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे, तो कैमरून ग्रीन की शानदार गेंद ऑफ स्टंप पर जाकर लगी, लेकिन बेल्स नहीं गिरे, जिसके कारण उन्हें आउट नहीं दिया गया। इस घटना के बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और गेंदबाजों के पक्ष में नया नियम बनाने की इच्छा जताई। उनके इस ट्वीट पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न ने भी समर्थन किया।

माइकल वॉन को सचिन की मांग रास नहीं आई

हालांकि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन को सचिन के नये नियम बनाने की राय पसंद नहीं आई और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि क्रिकेट के भगवान से कैसे सवाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर से सवाल करने वाले हम कौन होते हैं? लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि अगर वह इस समय खेल रहे होते, तो वो भी चाहते कि विकेट पर गेंद लगने के बाद बेल्स गिरे, नहीं तो आउट न दिया जाए।

सचिन तेंदुलकर ने घटना को लेकर ट्वीट किया था और कहा कि हीटिंग द स्टंप का कानून बनाया जाना चाहिए। जब गेंद स्ंटप पर लगती है, लेकिन बेल्स नहीं गिरती तो गेंदबाजों के साथ न्याय नहीं होता। इसलिए गेंदबाजों के पक्ष में नियम बनाना चाहिए। उन्होंने अपने ट्वीट में शेन वॉर्न को टैग किया था। इस पर शेन वॉर्न ने उन्हें जवाब दिया था।

 

वार्न ने सचिन का समर्थन करते हुए कहा, ‘हां यह चर्चा करने के लिए कुछ है। मैंने सचिन से ट्विटर पर कहा कि मैं इसे कमेटी के पास ले जाऊंगा। मुझे लगता है कि बेल्स को गिरना चाहिए, समीक्षा करने में खेल से बहुत अधिक समय लगेगा। लेकिन हां यह निश्चित रूप से चर्चा करने के लिए कुछ है।’

Ravindra Jadeja and MS Dhoni. (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)

रवींद्र जडेजा ने केकेआर की बोलती की बंद, एमएस धोनी पर ट्वीट का दिया करारा जवाब

Usman Khawaja (Photo Source: Google)

पाकिस्तान का दौरा कर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटरों की एक पीढ़ी को प्रेरित करेगा : उस्मान ख्वाजा