in

विराट कोहली को मोहम्मद अजहरुद्दीन की सलाह, खुद को तरोताजा रखने के लिए 2-3 मैचों का ब्रेक लें

विराट कोहली इस सीजन दूसरी बार शून्य पर पवेलियन लौटे।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

सभी प्रारूपों में सबसे अच्छे क्रिकेटरों में से एक विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। चल रहे इंडियन टी-20 लीग के 15वें संस्करण में वह अभी तक लगातार फेल हुए हैं। 36वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ लगातार दूसरी बार गोल्डन डक पर वापस लौटे। टीम के दूसरे खिलाड़ी भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम सिर्फ 68 रन पर सिमट गई। कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर प्रतिक्रिया दी है। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी विराट के फॉर्म पर बात की और सुझाव भी दिया है।

अजहरुद्दीन का मानना है कि कोहली ने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है। वे अन्य लोगों की तुलना में अलग राय रखते हैं, जो सोचते हैं कि विराट ने अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट में लगातार ब्रेक लिया है। उन्होंने कहा कि बैंगलोर के पूर्व कप्तान को तरोताजा होने के लिए 2-3 मैचों का ब्रेक लेना चाहिए। इससे उन्हें सकारात्मक क्रिकेट खेलने में मदद मिलेगी।

विराट को ब्रेक लेना चाहिए- मोहम्मद अजहरुद्दीन

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने क्रिकट्रैकर पर Sky247.net द्वारा प्रस्तुत ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो पर कहा, मुझे लगता है कि विराट ने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है। मैं जानता हूं कि बहुत से लोग कह रहे हैं कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच काफी आराम किया है। लेकिन अगर आप इंडियन टी-20 लीग में दिन-प्रतिदिन खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि उनका फुटवर्क साथ नहीं दे रहा है।

उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी या उन्हें खेलते हुए देखने वाले व्यक्ति के रूप में मेरा मानना है कि विराट को कुछ मैचों के लिए ब्रेक लेना चाहिए और खुद को फिर से तरोताजा करना चाहिए।

अजहरुद्दीन ने कहा कि अगर आप स्कोर नहीं करते हैं तो अगले मैच में रन बनाने का दबाव होता है। लेकिन जब आप 2-3 मैचों से ब्रेक लेते हैं तो आपका दिमाग फ्रेश हो जाता है और आप टीम के साथ बैठकर एन्जॉय करते हैं। विराट कोहली एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उनकी क्षमता पर किसी को शक नहीं है।

Money can be a poison: Andrew Symonds (Photo Source: Twitter)

एंड्रयू साइमंड्स ने किया खुलासा, आखिर क्यों टूटी माइकल क्लार्क से दोस्ती

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-38 प्रिव्यू, पंजाब और चेन्नई के बीच मुकाबला कल, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन