in

चेतेश्वर पुजारा से बल्लेबाजी टिप्स ले रहे मोहम्मद रिजवान, खुद किया खुलासा

रिजवान और पुजारा इस समय इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में ससेक्स के लिए खेल रहे हैं।

Mohammad Rizwan and Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)
Mohammad Rizwan and Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान और भारत के दो शानदार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में ससेक्स के लिए खेल रहे हैं। दोनों ने हाल ही में डरहम के खिलाफ 154 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके सुर्खियां बटोरी थी। मोहम्मद रिजवान ने उस मैच में 79 रन बनाए, जबकि पुजारा ने टीम के लिए दोहरा शतक बनाया।

उस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने से पहले मोहम्मद रिजवान ने टूर्नामेंट में रन बनाने के लिए संघर्ष किया। लेकिन पुजारा की एक सलाह ने पाकिस्तान के बल्लेबाज को अपनी फॉर्म वापस पाने में मदद की। हाल ही में रिजवान ने पुजारा द्वारा दी गई सलाह पर बात की है। उन्होंने खुलासा किया कि पुजारा ने उन्हें शरीर के करीब खेलने की सलाह दी, क्योंकि उपमहाद्वीप में गेंद जितनी मूव करती है, उससे कहीं अधिक गेंद स्विंग होती है।

मोहम्मद रिजवान ने कही ये बातें

रिजवान ने क्रिकविक से बातचीत में बताया, ‘मैंने जल्दी आउट होने के बाद उनके साथ बातचीत की। उन्होंने मुझे कुछ बातें बताईं और उनमें से एक थी शरीर के करीब खेलना। और जैसा कि सभी जानते हैं हम पिछले कुछ वर्षों से लगातार सफेद गेंद से क्रिकेट खेल रहे हैं और अपने शरीर से थोड़ा दूर खेलते हैं। आप सफेद गेंद में अपने शरीर के बहुत करीब नहीं खेलते हैं, क्योंकि गेंद उतनी स्विंग या सीम नहीं करती है।’

उन्होंने कहा, मैं यहां अपने शरीर से दूर खेला और इसी तरह दो बार हुआ। फिर मैं नेट्स में उनसे मिलने गया और मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि जब हम एशिया में खेलते हैं, तो हम गेंद को ड्राइव खेलने के लिए मजबूर करते हैं। यहां, हमें ऐसा करने की जरूरत नहीं है। हमें शरीर के पास से खेलने की जरूरत है। मैंने लगातार सफेद गेंद से क्रिकेट खेला है। तो ये वो बातें हैं जो उन्होंने मुझे बताईं और जो कुछ उन्होंने मुझसे सीखा, वह बता सकते हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में कमाल की बल्लेबाजी की है। ससेक्स के लिए पहली बार खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 4 मैचों में 143.40 की औसत से 717 रन बनाए हैं। वह टूर्नामेंट में इस समय दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Virat Kohli and Mohammad Rizwan

विराट कोहली की खराब फॉर्म के बीच मोहम्मद रिजवान की ये बात आपका दिल जीत लेगी

(Image Source: BCCI/IPL)

Twitter Reactions: मार्श-वॉर्नर की तूफानी पारियों में उड़ा राजस्थान, दिल्ली को मिली 8 विकेट से महत्वपूर्ण जीत