in

विराट कोहली की खराब फॉर्म के बीच मोहम्मद रिजवान की ये बात आपका दिल जीत लेगी

विराट कोहली इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Virat Kohli and Mohammad Rizwan
Virat Kohli and Mohammad Rizwan

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय अपने क्रिकेट करियर में खराब दौर से गुजर रहे हैं। वह इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली का समर्थन किया है।

विराट कोहली अब किसी भी प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं हैं। उन्होंने वर्कलोड को देखते हुए इंडियन टी-20 लीग में भी बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी। हालांकि, इससे उन्हें फॉर्म में लौटेने में मदद नहीं मिली है। उन्हें किसी भी प्रारूप में शतक बनाए हुए 2 साल से अधिक समय हो गए हैं। कोहली ने सभी प्रारूपों में 105 मुकाबले खेले हैं, लेकिन एक भी शतक नहीं बनाया है।

इंडियन टी-20 लीग के चल रहे संस्करण में कोहली 12 मैचों में तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। उन्होंने अभी तक 19.64 की औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं।

जानिए मोहम्मद रिजवान ने कोहली के खराब फॉर्म पर क्या कहा

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कोहली को एक चैंपियन खिलाड़ी बताया है और उन्हें उम्मीद है कि कोहली जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे। रिजवान ने क्रिकविक से कहा, ‘मैं कहूंगा कि वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं, लेकिन इस समय हम उनके लिए प्रार्थना कर सकते हैं, क्योंकि वह एक मेहनती क्रिकेटर हैं।’

उन्होंने कहा, कठिन समय आता है और चीजें आसान भी हो जाती हैं। हर खिलाड़ी ने शतक बनाए हैं और जोड़ियों पर आउट हुए हैं। यह सिलसिला चलता रहता है। मैं उनके लिए प्रार्थना कर सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि कड़ी मेहनत से वह सभी चीजों को नियंत्रण कर लेंगे।

हाल ही में बैंगलोर की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक वीडियो में विराट कोहली ने बताया कि कैसे उन्होंने पिछले कुछ सालों में बल्ले से खराब फॉर्म के कारण मिली आलोचनाओं पर काबू पाया। बैंगलोर अपना अगला मैच शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब के खिलाफ खेलेगा।

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-59 प्रिव्यू, चेन्नई से हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई, जाने किसका पलड़ा भारी

Mohammad Rizwan and Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

चेतेश्वर पुजारा से बल्लेबाजी टिप्स ले रहे मोहम्मद रिजवान, खुद किया खुलासा