Advertisment

मोहम्मद शमी का करियर खत्म! इस एक खबर के कारण IPL 2024 और वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Mohammad Shami had successful heel operation - भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) अब कुछ दिन और मैदान से दूर रहेंगे। शमी ने पूरे वर्ल्ड कप में चोट के साथ खेला। शमी की चोट इतनी बढ़ गई कि उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा। 

author-image
Joseph T J
New Update
shami

Mohammad Shami

Mohammad Shami: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) अब कुछ दिन और मैदान से दूर रहेंगे। शमी ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। शमी ने पूरे वर्ल्ड कप में चोट के साथ खेला। शमी की चोट इतनी बढ़ गई कि उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा। 

Advertisment

शमी के एंकल का ऑपरेशन रहा सफल

शमी को वर्ल्ड कप के दौरान में एंकल में परेशानी थी। जिसके बाद वह टीम में शामिल नहीं हो सके। शमी ने अब एंकल का ऑपरेशन करवा लिया है। ऑपरेशन सफल भी रही है। जिसके बाद शमी ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हुए अपने ऑपरेशन की जानकारी दी। 

उन्होंने लिखा कि, "अभी-अभी मेरी अकिलीज़ टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं।"

Advertisment

आईपीएल और टी20 विश्व कप के हुए बाहर

ऑपरेशन की खबर से पहले ही ऐसी खबर आ रही थी कि शमी इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे। शमी के ऑपरेशन हाल में ही हुआ है। ऐसे में वह आईपीएल के साथ टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप जुलाई में होना है। तब तक के लिए शमी उपलब्ध नहीं है। वर्ल्ड कप के बाद घर पर टेस्ट सीरीज और सीमित ओवर का मुकाबला भी न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से खेला जाएगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है तब तक शमी उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। शमी साल के आखिरी में फिट हो सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में दिख सकते हैं। 

 

Mohammad Shami