in

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जरूर खेलेंगे मोहम्मद शमी, भारतीय पूर्व चयनकर्ता ने दिए संकेत

भारतीय टीम ने 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

Mohammad Shami ( Image Credit: Twitter)
Mohammad Shami ( Image Credit: Twitter)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने सोमवार, 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है, जबकि भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए।

इस बीच, भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे ने एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जरूर होना चाहिए था। शमी ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से टी-20 फॉर्मेट में भारत के तरफ से नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने इस साल अपनी नई इंडियन टी-20 लीग फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

शमी को जरूर से वर्ल्ड कप के लिए जाना चाहिए: किरण मोरे 

स्टार स्पोर्ट्स के फॉलो द ब्लूज़ पर मोरे ने कहा कि, “हार्दिक ने जिस तरह से टीम में वापसी की वह बेहद ही प्रभावशाली था। वह अब 140+ की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। एक कप्तान को ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो रन बना सके, विकेट ले सके और मैदान पर अच्छी फील्डिंग कर सके। लेकिन मैं एक बात भी कहना चाहता हूं- यह टीम तब तक वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी जब तक मोहम्मद शमी टीम में नहीं शामिल होंगे।”

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने आगे कहा कि, “मेरा मानना है कि शमी वर्ल्ड कप में जरूर जाएंगे। राहुल द्रविड़ इन चीज में माहिर हैं वह हमेशा बैकअप रखना पसंद करते हैं। अगर कोई गेंदबाज चोटिल हो जाता है तो अवेश खान जैसे खिलाड़ी वर्ल्ड कप में काम आ सकते हैं। मुझे नहीं पता कि बुमराह की चोट किस हद तक और कितने दिनों तक रहेगी। लेकिन वर्ल्ड कप की बात करें तो बुमराह और शमी वर्ल्ड कप के लिए जरूर खेलेंगे।”

एशिया कप के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

इसमें से तीन खिलाड़ियों, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।

एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी भारतीय टीम 

भारतीय टीम ने हालिया में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 3-0 और टी-20 में 4-1 से सीरीज में जीत हासिल की है। भारत अब एशिया कप से पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।

भारतीय टीम टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी और साल 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान मिली हार का बदला लेने की पूरी कोशिश में होगी।

Jasprit Bumrah: (Image Source: Twitter)

Asia Cup 2022: ‘निश्चित रूप से भारत जसप्रीत बुमराह को मिस करेगा’

सीरीज के बीच में इस मशहूर सिंगर के कॉन्सर्ट में चले गए दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन