in

पाकिस्तान की हार पर शोएब अख्तर ने किया ट्वीट तो मोहम्मद शमी ने लिए मजे, कहा- इसे कहते हैं…

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के फाइनल में हारने पर निराशा व्यक्त की।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज मेलबर्न में खेला गया, जहां इंग्लैंड ने पाकिस्तान टीम को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल में पाकिस्तान के हारने के बाद पाकिस्तानी फैन्स और पूर्व क्रिकेटर्स काफी निराश नजर आए। इस लिस्ट में दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हुए, जिन्होंने पाकिस्तान के फाइनल में हारने पर निराशा व्यक्त की।

उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए ट्विटर पर ब्रोकेन हर्ट का इमोजी शेयर किया। जिस पर फैन्स की ढेरों प्रतिक्रियाएं आईं। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जो प्रतिक्रिया दी, उसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। शमी ने अख्तर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए तंज कसा और लिखा, सॉरी ब्रदर, इसे कहते हैं कर्म। इसके बाद शमी का कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ट्वीट वायरल होने के बाद शोएब अख्तर और मोहम्मद शमी के गुट आपस में भिड़ गए।

शाहीन की चोट ने हार में भूमिका निभाई

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने 138 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए इंग्लैंड को संघर्ष करने पर मजबूर किया। शाहीन अफरीदी ने एलेक्स हेल्स के रूप में इंग्लैंड को शुरुआती झटका दिया। उन्होंने किफायती गेंदबाजी की, लेकिन मैच के दौरान वह चोटिल हो गए। उनकी चोट ने पाकिस्तान की हार में बड़ी भूमिका निभाई। मैच के बाद कप्तान बाबर ने यह बात स्वीकारी भी।

बाबर ने मैच के बाद कहा, ‘इंग्लैंड टीम को बधाई। वे चैंपियन बनने के काबिल हैं और अच्छी तरह से खेलें। हमें यहां घर जैसा महसूस हुआ और काफी समर्थन मिला। हां, हम पहले दो गेम हार गए थे, लेकिन आखिरी चार मैचों में हमने जैसा खेला, वो अविश्वसनीय। मैंने साथियों को अपना नेचुरल गेम खेलने के लिए कहा, लेकिन हम 20 रन शॉर्ट रह गए। हालांकि गेंदबाजों ने अच्छा संघर्ष किया। दुर्भाग्य से शाहीन की चोट ने हमें रोक दिया, लेकिन वह खेल का हिस्सा है।’

पाकिस्तानी फैन्स चाहते थे कि पाकिस्तान की टीम 1992 की घटना को दोहराए, लेकिन बेन स्टोक्स ने 52 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए इसे दोहराने से रोक दिया। इंग्लैंड ने 19 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए खिताब जीता। इसके साथ ही इंग्लैंड ने दो बार यह ट्रॉफी अपने नाम की।

 

चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड हुई मालामाल, जानें टीम इंडिया को कितनी राशि मिली

बेन स्टोक्स Ben Stokes, virat kohli

अब पता चला कोहली का पसंदीदा प्लेयर बेन स्टोक्स क्यों है…