in

बिग ब्रेकिंग: वर्ल्ड कप में हार के बाद एमएस धोनी की भारतीय टीम में वापसी, संभालेंगे ये कमान!

सूत्रों को मुताबिक इंडियन क्रिकेट बोर्ड चाहती है की एमएस धोनी भारतीय टीम की कमान संभाले

एमएस धोनी MS DHONI MS Dhoni back in Indian team
एमएस धोनी MS DHONI (image source: twitter)

MS Dhoni (एमएस धोनी) back in Indian team: 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बिना तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

ऐसी शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा और भारतीय टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इस हार के बाद इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने सभी खिलाड़ी की एक मीटिंग भी बुलाई है, ताकि पता चले की टीम से कहां गलती हुई।

एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम की संभालेंगे कमान

अब टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट से यह बात सामने आ रही है की भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और इंडियन क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत चल रही है। इंडियन क्रिकेट बोर्ड एमएस धोनी की टीम में वापसी करवाना चाहता है। इसके साथ ही यह खबर भी है की धोनी इंडियन 20-20 लीग 2023 के सीजन के बाद संन्यास ले लेंगे। 

इंडियन क्रिकेट बोर्ड धोनी के अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से उपयोग करने के लिए उत्सुक है। बता दें कि, भारत के पूर्व कप्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में 20-20 विश्व कप 2021 के दौरान टीम के साथ काम किया था लेकिन वह एक अंतरिम क्षमता में था। उन्होंने टीम के साथ लगभग एक सप्ताह तक काम किया था लेकिन उनकी भागीदारी अच्छा परिणाम नहीं ला सकी क्योंकि टीम शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी। 

धोनी की टीम में वापसी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर भी काम का बोझ कम होगा। धोनी को कौन सा पद दिया जाएगा इसपर कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन यह खबरें हैं की धोनी (MS Dhoni back in Indian team) टी-20 फॉर्मेट में टीम के मुख्य कोच रहेंगे। 

 वर्ल्ड कप में हार के बाद फैंसन को आई थी धोनी की याद 

20-20 वर्ल्ड कप में हार के बाद एक बार फिर से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी सोशल मीडिया पर छा गए थे। फैन्स उन्हें याद कर कहने लगे, ‘एक वो था, जो विकेट के पीछे से गेम पलट देता था।’ बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने साल 2007, 2011 और 2013 में तीन प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफियां हासिल की थी। इसलिए फैन्स को धोनी की काफी याद आई।

न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया, वेलिंगटन की सड़कों पर घूमते हुए चहल ने शेयर की तस्वीर

The Mirza Malik Show on Urduflix

‘ये दोनों मिलकर हमें पागल बना रहे हैं ****** के बच्चे ” तलाक की झूठी अफवाह पर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक पर भड़के फैंस