in

कोहली को एमएस धोनी ने किया था एक खास मैसेज, जानें क्या है बात?

विराट कोहली 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में बेहद ही शानदार फॉर्म में हैं।

Virat Kohli posts an emotional tweet cherishing his bond with MS Dhoni (Image Source: Twitter)
Virat Kohli posts an emotional tweet cherishing his bond with MS Dhoni (Image Source: Twitter)

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली चल रहे 20-20 विश्व कप 2022 में बेहतरीन फॉर्म मे हैं, उनकी ही बदौलत भारत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह भी बना ली है। अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में 10 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार है। सुपर 12 चरण के पांच मैचों में, कोहली ने तीन अर्धशतक बनाए हैं, और खास बात यह की है की वह सभी मैच जिताऊ पारी थी।

भारत के वर्ल्ड कप के शुरुआती अभियान में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82*(53) रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी और भारत को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी, जो अब तक इस वर्ल्ड कप का मुख्य आकर्षण रहा है। लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस साल की शुरुआत में, कोहली एक कठिन दौर से गुजरे थे, जिसमें उन्हें रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

एमएस धोनी ने की थी विराट कोहली की मदद

कोहली ने एशिया कप 2022 के दौरान खुलासा किया था कि एमएस धोनी एकमात्र व्यक्ति थे जिन्होंने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले की घोषणा के बाद कोहली को टेक्स्ट किया था। कोहली एमएस धोनी के साथ एक बहुत ही खास बॉन्ड शेयर करते हैं। उन्होंने अपने जीवन और करियर में महान विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका के बारे में बहुत बार बात भी की है।

आरसीबी पॉडकास्ट पर बोलते हुए, कोहली ने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें क्या सिख दी थी। उन्होंने यह भी बताया कि जब वह अपने करियर में खराब दौर से गुजर रहे थे तो कैसे उनके मैसेज ने कोहली को उनका गेम बदलने में मदद किया था।

कोहली ने कही ये बातें

आरसीबी पॉडकास्ट पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि, “धोनी केवल एक ऐसे शख्स थे जिसने सही में मुझसे बात की। मैं खुद को काफी भाग्यशाली मानता हूं कि जो प्लेयर मुझसे सीनियर है उसके साथ मेरी दोस्ती इतनी बेहतरीन है। हम एक दूसरे के बेहद ही अच्छे दोस्त हैं या यूं कहें की हमारी समझ इतनी ज्यादा है की वह दोस्त से बढ़कर हैं। उन्होंने अपने मैसेज में मुझसे यही कहा की जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है तो फिर लोग पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं। इस मैसेज ने मुझे अंदर तक झिंझोर कर रख दिया। वह हमेशा से मेरे साथ खड़े रहे हैं।”

गौरतलब है की विराट कोहली ने एशिया कप 2022 से अपने शानदार प्रदर्शन की शुरुआत की थी और अभी उनके बल्ले तूफान की तरह विपक्षी टीम पर टूट रहे हैं।

विराट कोहली ऐक्टिंग

“50 रुपया काट ओवर ऐक्टिंग का” लाइव मैच में यह क्या हरकत कर रहे थे विराट कोहली, देखें वीडियो

विराट कोहली की सांस फूलने लगी

विराट कोहली नहीं हैं ठीक… लाइव मैच में फूलने लगी सांस और सीने में हुआ तेज दर्ज! जानें क्या है परेशानी?