in

बैंगलोर के हाथों मिली हार के बाद धोनी ने बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद चेन्नई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई।

MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)
MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में बुधवार को बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई को सातवीं हार का सामना करना पड़ा और वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। चेन्नई के लिए टूर्नामेंट का 15वां संस्करण अच्छा नहीं गुजरा और टीम एक यूनिट के रूप में प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुई। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले रवींद्र जडेजा ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी, जिसके बाद धोनी ने वापस कमान संभाली।

हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हैदराबाद के खिलाफ तो चेन्नई को जीत मिली, लेकिन बैंगलोर के खिलाफ उसे 13 रनों से हार मिली। मैच के बाद धोनी ने इसके पीछे के कारणों के बारे में बात की। धोनी ने कहा कि डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी ने निराश किया, क्योंकि उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए गए।

चेन्नई ने नियमित अंतराल पर गंवाए विकेट

मैच के बाद धोनी ने कहा, हमने उन्हें 170 रन तक सीमित रखा। इसके बाद हमें अच्छी शुरुआत करनी थी, सब कुछ सही था। लेकिन बल्लेबाजी ने हमें निराश किया। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको पता होता है कि क्या जरूरी है और कई बार आपको अपने मन पर काबू करना होता है। उन्होंने कहा, स्थिति के अनुसार आपको शॉट खेलने होते हैं। आखिरी में शॉट चयन बेहतर हो सकता था।

धोनी ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी थी। हमारे पास विकेट थे, सतह बेहतर हो रही थी, लेकिन हमने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उन्होंने कहा, अगर हम उन चीजों का ध्यान रखते हैं तो हम कुछ शॉट्स को देख सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करना हमेशा कैलकुलेशन है। अंतत: एक बल्लेबाज या गेंदबाज के रूप में आपको बीच में ही तय करना होता है कि किस तरह से खेल को आगे ले जाना है।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई की टीम निर्धारित ओवर में 160 रन ही बना सकी। इस हार के बाद चेन्नई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। वहीं जीत के बाद बैंगलोर अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

(Photo Source: IPL/BCCI)

मैच-51 प्रिव्यू, गुजरात के धुरंधरों से पार पाने उतरेगी मुंबई की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

Glenn Maxwell and Virat Kohli. (Photo Source: IPL/BCCI)

एक टीम में होकर भी विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी नहीं करना चाहते मैक्सवेल, जानिए वजह