in

धोनी को नहीं है प्लेऑफ की टेंशन, कहा- पहुंचे तो ठीक, अगर नहीं पहुंचते हैं तो ये दुनिया का अंत नहीं है

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 91 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

MS Dhoni
MS Dhoni (Photo Credit BCCI/Twitter)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में रविवार 8 मई को दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की धमाकेदार जीत के बावजूद उसके प्लेऑफ में जगह मिलने की संभावना नहीं है। इस बीच चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने उम्मीद न खोते हुए कहा है कि अगर चेन्नई की टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाती है तो ये दुनिया का अंत नहीं है।

बता दें कि चेन्नई ने 2020 सीजन को छोड़कर हर सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और चार बार खिताब जीता है। हालांकि 2022 संस्करण के शुरुआत में चेन्नई को छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस बीच उन्होंने जोरदार वापसी की और अभी तक खेले 11 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है। फिर भी उनके अभियान को झटका लगा है।

‘अगर हम क्वालीफाई नहीं भी करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है’

इस बीच येलो आर्मी ने दिल्ली के खिलाफ 91 रन की शानदार जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा। मैच के बाद कप्तान धोनी ने स्वीकार किया कि टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में इस तरह की जीत चेन्नई को बेहतर स्थिति में पहुंचा सकती थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करना ‘दुनिया का अंत’ नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘यह बेहतर होता अगर हम इस तरह की जीत पहले हासिल करते। अगर हम प्लेऑफ में जगह बनाते हैं, तो ठीक है, लेकिन अगर हम क्वालीफाई नहीं भी करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है।’ ध्यान देने वाली बात है कि चेन्नई को अपने सारे मैच जीतने के अलावा दूसरे टीमों के मैच परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा। हालांकि, धोनी इन कैलकुलेशन को लेकर ज्यादा टेंशन में नहीं हैं।

धोनी ने कहा, मेरी गणित बहुत अच्छी नहीं है, यहां तक कि स्कूल में भी मैं इसमें अच्छा नहीं था। नेट रन रेट के बारे में सोचने से मदद नहीं मिलती। आप सिर्फ लीग का आनंद लेना चाहते हैं। जब दो अन्य टीमें खेल रही हों तो आप दबाव और सोच में नहीं रहना चाहते। आप बस यह सोचते हैं कि अगले मैच में क्या करना है?

Dwayne Bravo. (Photo Source: IPL/BCCI)

‘वेलडन ओल्ड मैन’ जब धोनी ने मैदान में खिलाड़ियों के सामने ही ड्वेन ब्रावो का उड़ाया मजाक

Mohammad Rizwan

PCB डॉक्टर का खुलासा, टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान मोहम्मद रिजवान को दी गई प्रतिबंधित दवा