in

यूएई की टी-20 लीग के लिए मुंबई इंडियंस ने किया अपनी टीम MI एमिरेट्स का ऐलान, पोलार्ड सहित यह खिलाड़ी टीम का हिस्सा

टीम ने अपने स्क्वॉड के 14 खिलाड़ियों का ऐलान किया है।

Kieron Pollard (Image source: Twitter)
Kieron Pollard (Image source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग की फ्रेंचाईजी क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुंबई इंडियंस परिवार में शामिल होने वाली दो नई फ्रेंचाइजी के नाम और ब्रांड पहचान का खुलासा किया था। ये दोनों टीमें यूएई की इंटरनेशनल लीग टी-20 में MI एमिरेट्स और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में एमआई केप टाउन हैं।

MI एमिरेट्स ने (यूएई) की इंटरनेशनल लीग टी-20 के उद्घाटन संस्करण से पहले शुक्रवार को अपने 14 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। टीम ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड, स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों को साइन किया है।

सभी खिलाड़ी नए यूएई-आधारित फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के लिए MI एमिरेट्स का एक हिस्सा होंगे। यूएई में होने वाले इस लीग की शुरुआत 6 जनवरी से 12 फरवरी, 2023 तक खेली जाएगी।

रिलायंस के चेयरमैन ने किया स्वागत 

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि, “मैं इन टीमों निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए उत्साहित हूं। हमने एमआई टीम के निर्माण की दिशा में पहला कदम उठाया है। मुझे पोलार्ड, ब्रावो, पूरन, बोल्ट का वन फैमिली में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। MI एमिरेट्स के सभी खिलाड़ियों का तहे दिल से स्वागत है।”
MI के आधिकारिक बयान के अनुसार, “खिलाड़ियों को लीग के दिशानिर्देशों के अनुसार साइन किया गया है और  भविष्य में यूएई के स्थानीय खिलाड़ियों को टीम में लाया जाएगा”।
MI एमिरेट्स की टीम 

किरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), आंद्रे फ्लेचर (वेस्टइंडीज), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), समित पटेल (इंग्लैंड), विल स्मीड ( इंग्लैंड), जोर्डन थॉम्पसन (इंग्लैंड), नजिबुल्लाह जादरान  (अफगानिस्तान), जहीर खान (अफगानिस्तान) फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान), ब्रैडली व्हील  (स्कॉटलैंड), बैस डे लीडे  (नीदरलैंड)।

इंडियन टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी है इस लीग में शामिल

साउथ अफ्रीका के इस नई लीग में भाग लेने वाली सभी छह टीमों को इंडियन टी-20 की फ्रेंचाइजी द्वारा खरीद लिया गया है। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के मालिकों और सह-मालिकों ने प्रतियोगिता में बची टीमों को खरीदा है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों के लीग में भाग लेने की संभावना कम है।

मुंबई की MI केप टाउन ने दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग के उद्घाटन संस्करण से पहले 5 खिलाड़ियों के साथ अनुबंध की घोषणा की है। ‘एमआई केप टाउन’ में तीन विदेशी खिलाड़ी और दो दक्षिण अफ्रीका के ( एक कैप्ड और एक अनकैप्ड) खिलाड़ी शामिल हैं।

Avesh Khan. (Photo Source: BCCI)

एशिया कप 2022 की टीम में शमी कि जगह आवेश खान को शामिल किए जानें पर सबा करीम ने चयनकर्ताओं की तारीफ की

Ross Taylor

मैच से पहले जब भी बतख खाते थे, अगले दिन ही जीरो पर आउट हो जाते थे रॉस टेलर, जानें उनकी यह दिलचस्प कहानी?