Advertisment

नवीन उल हक पर लगाया जाएगा IPL से जीवन भर के लिए बैन?, विराट कोहली से पंगा पड़ सकता है भारी

IPL 2023 इस बार काफी सुर्खियों में है और इसका कारण विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक की लड़ाई है जो शायद जल्दी खत्म नहीं होगी।

author-image
Manoj Kumar
New Update
नवीन उल हक विराट कोहली IPL

IPL 2023 इस बार काफी सुर्खियों में है और इसका कारण विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक की लड़ाई है। यह लड़ाई सिर्फ टीम की नहीं बल्कि कुछ पर्सनल है। ऐसा इसलिए क्योंकि गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच पहले से अनबन थी और नवीन उन हक ने इस आग में घी डालने का काम किया। उन्होंने विराट कोहली के साथ बुरा बर्ताव किया जिसके चक्कर में गौतम गंभीर और विराट कोहली का झगड़ा ज्वालामुखी की तरह फुट गया।

Advertisment

दोनों एक दूसरे से मानों मैदान में भिड़ ही गए थे लेकिन खिलाड़ियों और अंपायर के कारण उनके बीच हाथा पाई नहीं हुई। लेकिन अब नवीन उल हक अपनी हद पार कर रहे हैं जिसका खामियाजा शायद उन्हें भुगतना पड़ सकता है। दरअसल, बात ऐसी है कि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेले गए मुकाबले में नवीन उल हक ने कोहली को लेकर एक इंस्टाग्राम स्टोरी डाली थी वह कोहली 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस स्टोरी से नवीन ने कोहली को चिढ़ाया था। लेकिन फैंस का खून तब खौला जब नवीन ने दूसरी स्टोरी डाली जब RCB को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

क्या नवीन उल हक पर बड़ा एक्शन ले सकती है IPL टीम प्रबंधन?

गौरतलब है कि दोनों के बीच की लड़ाई जब मैदान में हुई थी तब कोहली पर मैच फीस का 100 प्रतिशत और नवीन उल हक पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था। लेकिन अब फैंस डिमांड कर रहे हैं कि नवीन को पूरे IPL 2023 और लाइफटाइम के लिए बैन कर दिया जाए। क्या ऐसा पॉसिबल हो सकता? गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर नीचा दिखाने में लगे हैं जिसको लेकर IPL प्रबंधन कुछ नहीं कर सकता है।

लेकिन अगर दोनों मैदान में बार-बार मना करने पर फिर कुछ हरकत करते पाए गए तो शायद बोर्ड कुछ बड़े कदम उठा सकती है। हालांकि, यह गौर करने वाली बात है कि विराट कोहली का स्टारडम काफी बड़ा है और IPL भारत की लीग है जिसके वजह से कोहली पर सिर्फ एक मैच का बैन लग सकता है। लेकिन अगर नवीन उल हक ने कुछ गलत हरकतें की तो शायद उन्हें पूरे IPL से जीवन भर से लिए बैन किया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली के फैंस अपने Idiol की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं करेंगे और हो सकता है वह गुस्से में IPL को बॉयकॉट करें जो शायद लीग के लिए बड़ी बुरी खबर हो सकती ही।

Virat Kohli Bangalore Indian Premier League