Advertisment

NED vs BAN: नीदरलैंड ने बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप में फिर किया बड़ा उल्टफेर, फैंस बोेले "इनसे टेस्ट का स्टेटस वापस ले लेना चाहिए"

author-image
Joseph T J
New Update
Netherland

Netherland

NED vs BAN: भारत में जारी वनडे विश्व कप का 28वां मैच नीदरलैंड्स बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। हालांकि मुकाबला बेहद एकतरफा रहा। सभी को चौंकाते हुए नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश की टीम के खिलाफ अपना दबदबा शुरुआत से ही बनाए रखा।

Advertisment

खेले गए इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में नीदरलैंड ने बांग्लादेश को 87 रनों से हराकर मेगा टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही चार अंक लेकर नीदरलैंड पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर पहुंच गई है।  वहीं बांग्लादेश और इंग्लैंड को क्रमश: नौवें और दसवें स्थान मौजूद है। 

नीदरलैंड की घातक गेंदबाजी 

खेल गए इस मैच में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीताकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि डच कैप्टिन का यह निर्णय ख़राब साबित हुआ महज 4 रन के स्कोर पर डच टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों, विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडोव्ड का विकेट गंवा दिया। हालांकि, इनके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। 

Advertisment

वहीं वेस्ले बर्रेसी ने 41 रनों की अहम पारी खेलकर आउट होकर पवेलियन लौटे। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 68 रनों की शानदार पारी के दम पर नीदरलैंड की लड़खड़ाती पारी निर्धारित ओवरों में 229 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। डच गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए।

हालांकि मेहदी मिराज बांग्लादेश की ओर से 35 रनों की पारी खेलकर टॉप स्कोरर रहे। नीदरलैंड की ओर से पॉल वैन मीकेरेन ने 4 विकेट लिए और 7.2 ओवर में केवल 23 रन दिए।वहीं बास डी लीडे ने 7 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए। घातक गेंदबाजी के लिए पॉल वैन मीकेरेन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। 

 

Advertisment

 

यहां देखिए नीदरलैंड की जीत पर फैंस के रिएक्शन 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Netherland Bangladesh