in

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, जानें कौन लेगा उनकी जगह?

युवा तेज गेंदबाज बेन सियर्स को टीम में किया गया है शामिल।

Matt Henry
Matt Henry ( Image Credit: Twitter)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज बेन सीयर्स को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। टीम यहां तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेल रही है और अभी तक खेले दो टी-20 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। इसके बाद तीन मैचों की ही वनडे श्रृंखला खेली जाएगी। इस बीच तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसलियों में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड टीम के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

क्रिकेट न्यूजीलैंड ने बताया कि हेनरी को पिछले सप्ताह ट्रेनिंग के दौरान बाईं ओर पसलियों में दर्द का अनुभव हुआ था। उनकी चोट में सुधार नहीं होने के कारण उन्हें बदलने का निर्णय लिया गया है। तेज गेंदबाज बेन सीयर्स को मैट हेनरी की जगह वेस्टइंडीज दौरे पर बुलाया गया है।

क्रिकेट न्यूजीलैंड की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कोच गैरी स्टीड ने कहा कि, “ये दुख की बात है कि मैट को इस समय बीच में दौरे से घर लौटना पड़ रहा है। चोट हालांकि ज्यादा गंभीर नहीं है। फिर भी हमें लगता है कि इसमें जोखिम था कि खेलने से ये चोट और गंभीर हो सकती है। बुधवार (17 अगस्त) से वनडे श्रृंखला की शुरुआत हो रही है, पांच दिन में तीन मैच खेले जाने हैं, इसलिए उनकी जगह पूरी तरह से फिट खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

बेन सीयर्स को लेकर कोच का बयान

बेन सीयर्स के टीम में शामिल होने को लेकर कोच स्टीड ने कहा कि 24 साल की उम्र में वह एक रोमांचक युवा खिलाड़ी है और हमें उसकी गति और कौशल पसंद है।

उन्होंने कहा कि, “बुधवार से शुरू होने वाली आगामी वनडे श्रृंखला में टीम को पांच दिनों में तीन मैच खेलने हैं। हमने इसलिए पूरी तरह से फिट खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है। बेन का यूरोप दौरा बेहद ही सफल गया था और उन्हें वनडे क्रिकेट खेलना बाकी है – हमें विश्वास है कि अगर उसे ऐसे मौके के लिए बुलाया जाता है तो वह तैयार होगा। 24 साल की उम्र में इस युवा गेंदबाज का खेल बेहद रोमांचक है, हमें उसकी गति और कौशल पसंद है।”

Indian Women's Team (Photo Source: Twitter)

‘ऐसा लगा कि पूरा देश हमारा साथ दे रहा है’- हरमनप्रीत कौर ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद व्यक्त की अपनी भावनाएं

Chesteshwar Pujara, India

रॉयल लंदन वनडे कप में चेतेश्वर पुजारा ने की धुआंधार बल्लेबाजी, लगातार जड़ा दूसरा शतक