Advertisment

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित, लम्बे समय बाद कप्तान केन विलियमसन की हुई वापसी

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है, जिसमें कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
New Zealand

New Zealand ( Image Credit: Twitter)

टेस्ट क्रिकेट की दो परंपरागत देश इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लगातार दूसरे साल लाल गेंद वाले प्रारूप की श्रृंखला होने वाली है। यह सीरीज इंग्लैंड में खेली जाएगी जिसके लिए चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इसमें लम्बे समय बाद कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है, जिनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल नवंबर में था। वे चोट के कारण कीवी टीम की हालिया श्रृंखलाओं से नदारद रहे हैं।

Advertisment

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मजबूत टीम घोषित की है, जिसमें सभी प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं। उनके अलावा इस बार कीवी टीम में नए खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। हरफनमौला खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल पहली बार सबसे लम्बे प्रारूप के लिए चुने गए हैं। उन्होंने 2020-21 और 2021-22 में प्रथम श्रेणी में क्रमशः 725 और 190 रन बनाए।

टॉम ब्लंडेल के बैकअप के तौर पर कैमरून फ्लेचर को शामिल किया गया है, जिन्होंने 2021-22 प्लंकेट शील्ड में 40 से अधिक की औसत से रन बनाए। साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को यहां भी शामिल किया गया है। वहीं, हामिश रदरफोर्ड, जिन्होंने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाया था, भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

न्यूजीलैंड के पांच प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेलेंगे अभ्यास मैच

Advertisment

इंग्लैंड दौरे पर कीवी टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी जिसमें पांच प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, डैरिल मिचल, टिम साउदी और डेवोन कॉनवे फिलहाल इंडियन टी-20 लीग में खेल रहे हैं जिसके कारण वे क्रमशः 20 और 26 मई से शुरू होने वाले अभ्यास मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। वे सीधे 2 जून से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके बाद 10 जून से नॉटिंघम और 23 जून से लीड्स में अगले दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), कैमरून फ्लेचर, टॉम ब्लंडेल, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, माइकल ब्रेसवेल, टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, डैरिल मिचल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हेनरी निकोल्स, जैकब डफी, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउदी, ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग

Cricket News England vs New Zealand 2022 Kane Williamson New Zealand ENGLAND VS NEW ZEALAND