Advertisment

ODI World Cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान? इस घातक गेंदबाज की टीम में वापसी से सहमा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित न्यूजीलैंड टीम में विलियमसन को शामिल नहीं किया गया है। मगर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की करीब एक साल बाद वापसी हुई है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
New Zealand squads for the ODI series against England

New Zealand squads for the ODI series against England

ODI World Cup 2023: इस साल के आखिर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। जिसकी तैयारियों में सभी टीमें जुट चुकी हैं। वर्ल्ड कप की मेजबान भारतीय टीम पहले ही तैयारियों के लिहाज से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल चुकी है।

Advertisment

अब एशिया कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से भिड़ती नजर आएगी। वहीं वर्ल्ड कप 2019 की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड भी तैयारियों के लिए सितंबर में चार मैचों की वनडे सीरीज खेलती नजर आएगी। इस बीच न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम में दिग्गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने की वापसी!

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले के दौरान चोटिल केन विलियमसन रूप में न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका लगा था। पहले मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया था कि विलियमसन की वापसी आगामी वनडे वर्ल्ड कप तक मुश्किल है। हालांकि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर विलियमसन का अभ्यास करने का वीडियो देख फैंस को तस्सली हुई होगी। हालांकि विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चार मैचों की सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे।

Advertisment

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित न्यूजीलैंड टीम में विलियमसन को शामिल नहीं किया गया है। मगर दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की करीब एक साल बाद नेशनल टीम में वापसी हुई है। माना जा रहा है कि आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भी करीब यही न्यूजीलैंड टीम खेलती नजर आएगी। बस इसमें विलियमसन और शामिल किए जा सकते हैं।

वहीं न्यूजीलैंड की घोषित टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के अलावा काइल जैमिसन को भी शामिल किया गया है। बता दें कि बोल्ट ने अपने वनडे करियर में 23.97 की औसत से 187 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि बोल्ट आखिरी बार सितंबर 2022 में अपने देश के लिए एकदिवसीय मैच खेला था। तब से बोल्ट परिवार के साथ अधिक समय बिताना के चलते बोर्ड के अनुबंध से बाहर हो गए थे।  हालांकि, इस साल मई में उन्होंने 50 ओवर के विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई थी। जिसके चलते उनको टीम में जगह दी गई है। वहीं काइल जैमिसन पीठ की चोट से वापसी कर रहे हैं।

इंग्लैंड सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी , विल यंग

 

 

Cricket News Twitter Reactions Trent Boult T20-2023 New Zealand tour of England England Tom Latham England vs New Zealand 2022 New Zealand ODI World Cup 2023