फरवरी-मार्च 2022 में टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, जहां दो टेस्ट मैच खेले जायेंगे।

author-image
By Justin Joseph
New Update
New Zealand

New Zealand ( Image Credit: Twitter)

न्यूजीलैंड अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। इस टेस्ट सीरीज के दौरान दो मैच खेले जायेंगे। पहला टेस्ट सेलो बेसिन रिजर्व में खेला जायेगा तो वहीं दूसरा हेगले ओवल में आयोजित होगा। वहीं इस साल नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ-साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। इसके बाद जनवरी 2022 में कीवी टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ना है।

सीरीज निभायेगी न्यूजीलैंड की तैयारी में अहम भूमिका

ये सभी चार टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र का हिस्सा होंगे और न्यूजीलैंड वर्तमान में टेस्ट प्रारूप में विश्व चैंपियन है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद केन विलियमसन एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेगी, जिसमें तीन वनडे और एक टी-20 मैच शामिल होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि जहां तक ​​कार्यक्रम को अंतिम रूप देने का सवाल है, यह एक सीधी प्रक्रिया नहीं रही। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले महीनों में न्यूजीलैंड टीम जितना क्रिकेट खेलेगी, उससे वह खुश हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इंटरनेशनल टी-20 कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड की तैयारी में भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज अहम भूमिका निभाएगी।

खिताब के लिए महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि यह एक सीधी प्रक्रिया नहीं रही है और व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने से पहले हमें कई अप्रत्याशित परिवर्तनों के माध्यम से काम करने की जरूरत है। मैं गर्मियों में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की संख्या और गुणवत्ता से खुश हूं। विशेष रूप से इन खेलों के महत्व और प्रासंगिकता को देखते हुए। ह्वाइट ने यह भी कहा कि इंटरनेशनल टी-20 कप 2022 की तैयारियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भारत सीरीज है।

डेविड ह्वाइट ने कहा कि आगामी महीनों में न्यूजीलैंड जो चार टेस्ट मैच खेलेगा, वे गत चैंपियन कीवी टीम को डब्ल्यूटीसी खिताब बचाने में बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा चार टेस्ट ब्लैककैप्स के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रक्षा के मामले में बहुत महत्वपूर्ण है और आईसीसी सुपर लीग के हिस्से के रूप में कीवी टीम के 6 वनडे मैच समान महत्व रखते हैं।

Latest Stories