in

Abu Dhabi T10 League: निकोलस पूरन और कैडमोर की आतिशी पारियों की बदौलत ग्लेडिएटर्स ने दर्ज की जीत

इस जीत के साथ ही टीम अबू धाबी को पीछे छोड़ते हुए पॉइंट्स टेबल में डेक्कन ग्लेडिएटर्स पहले स्थान पर पहुंच गया है।

अबू धाबी टी-10 लीग का 21वां मुकाबला शेख जायद स्टेडियम में बांग्ला टाइगर्स और डेक्कन ग्लेडिएटर्स के बीच खेल गया। 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 6.1 ओवर में जीत हासिल की। निकोलस पूरन ने नाबाद 50 और टॉम कोहलर कैडमोर ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली। इससे पहले बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए, जिसमें इफ्तिखार अहमद ने 54 रनों का योगदान दिया।

6.1 ओवर में ही हासिल कर लिया 109 रनों का लक्ष्य

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने धमाकेदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर और निकोलस पूरन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 4 ओवर में ही टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज यही नहीं रुके। निकोलस पूरन ने शाकिब अल हसन के एक ओवर में 5 छक्के जड़े।

वहीं दूसरी तरफ कैडमोर ने भी बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए मुस्तफा के ओवर में लगातार 4 गेंदों पर 4 चौके लगाए। कैडमोर और पूरन की आतिशी पारियों की मदद से ग्लेडिएटर्स ने 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया। दोनों बल्लेबाजों ने 6.1 ओवर में 109 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए बांग्ला टाइगर्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

निकोलस पूरन ने 16 गेंदों में 7 छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 50 रन बनाए। जबकि टॉम कोहलर कैडमोर ने 21 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। टाइगर्स के गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए और शाकिब अल हसन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने एक ओवर में 30 रन खर्च किए।

बांग्ला टाइगर्स के लिए इफ्तिखार अहमद ने खेली अहम पारी

इससे पहले बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। टीम के धुरंधर बल्लेबाज कुछ खास नहीं सके, लेकिन इस स्कोर में इफ्तिखार अहमद का अहम योगदान रहा। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 54 रन बनाए। वहीं जो क्लार्क ने 12 गेंदों में 23 रनों की तेज तर्रार पारी खेली।

शाकिब अल हसन ने 9 गेंदों में 17 रन का योगदान दिया। ग्लेडिएटर्स की ओर से मोहम्मद हसनैन और डेविड विजे ने किफायती गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं ओडियन स्मिथ और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला।

Abu Dhabi T10 League: चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ लो स्कोरिंग मुकाबले में टीम अबू धाबी ने 7 विकेट से जीत दर्ज की

फीफा वर्ल्ड कप

फीफा वर्ल्ड कप 2022: सुपर 16 के लिए हुए मुकाबले में किन टीमों ने किया क्वालीफाई, जानें