in

नितीश राणा ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए नहीं सेलेक्ट होने पर व्यक्त की निराशा, ट्वीट कर लिखा, जल्द बदलेंगी चीजें

नितीश राणा ने भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर निराशा व्यक्त की।

Nitish Rana: (Image Source: BCCI/IPL)
Nitish Rana: (Image Source: BCCI/IPL)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। इस प्रकार रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है।

कई युवा खिलाड़ियों को बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया है। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार भारत की ओर से खेलने का मौका मिला है। यह जोड़ी हर्षल पटेल, आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार के साथ तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेगी।

वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों ने टी-20 टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है, जबकि रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह बनाई है। इसके अलावा, हार्दिक पांड्या और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी टीम में वापसी हुई है।

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर नितीश राणा ने व्यक्त की निराशा

इन सभी के बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारतीय टी-20 टीम में जगह नहीं मिली है। नितीश राणा उन्हीं खिलाड़ियों में एक हैं, जिन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। वह घरेलू क्रिकेट और इंडियन टी-20 लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह पिछले कुछ सालों में कोलकाता के लिए शानदार रहे हैं। वह इस सीजन निरंतर नहीं रहे, लेकिन उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

नितीश राणा ने 143.82 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 14 मैचों में 361 रन बनाए। फिर भी 28 वर्षीय खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया और वह इससे बहुत खुश नहीं हैं। टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए राणा ने ट्वीट किया और लिखा, ‘जल्द ही चीजें बदलेंगी’। बता दें कि राणा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक भारत के लिए 1 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले हैं।

 

Rahul Tripathi and Abhishek Sharma of Hyderabad. (Photo Source: BCCI)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में इन 3 योग्य खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

(Image Source: BCCI/IPL)

Qualifier-1 प्रिव्यू: पहला प्लेऑफ मुकाबला कल, गुजरात और राजस्थान के बीच होगी कड़ी टक्कर