in

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने की अपनी जर्सी रिवील, देखें क्या हुए हैं बदलाव?

न्यूजीलैंड 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

New Zealand ( Image Credit: Twitter)

आगामी 20-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर न्यूजीलैंड ने इंस्टाग्राम पर आधिकारिक तौर पर अपनी नई जर्सी रिवील कर दी है। तस्वीर में डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल को नई जर्सी पहने देखा जा सकता है। जर्सी का ऊपरी आधा भाग ग्रे रंग से भरा हुआ है और दूसरा आधा भाग काले रंग से ढका हुआ है। जर्सी के बीच में तीन सफेद धारियां हैं और यह पिछले संस्करण में न्यूजीलैंड की जर्सी के पूरी तरह से विपरीत है। जर्सी में 2 स्टार भी नजर आ रहे हैं।

टीम ने इंस्टाग्राम में लिखा, “ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए हमारे टीम की जर्सी”

कुछ दिन पहले, भारत और पाकिस्तान ने भी 20-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अपनी नई जर्सी का खुलासा किया और यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करने लगा था। इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2022 की मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने भी मेगा इवेंट के लिए अपनी जर्सी रिवील कर दी है।

न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप की टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है और केन विलियमसन टीम का नेतृत्व करने वाले हैं। कप्तान केन विलियमसन के लिए यह तीसरा मौका होगा जब वो 20-20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे। टीम में तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को आगामी मेगा टूर्नामेंट के लिए जगह मिल गई है वहीं, काइल जेमिसन को बाहर किया गया है। फिन एलेन और माइकल ब्रेसवेल टीम में दो नए चेहरे देखने को मिले हैं। 20-20 वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण में उपविजेता रही न्यूजीलैंड की टीम आगामी संस्करण में इस बार जरूर ट्रॉफी हासिल करना चाहेगी।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड की स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल,, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन

बता दें कि 20-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ मिलकर त्रिकोणीय सीरीज खेलने वाली है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी न्यूजीलैंड करेगा, और सभी खेल क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे।

England and Pakistan ( Image Credit: Twitter)

PAK vs ENG: इंग्लैंड पर भारी पड़ी बाबर आजम की टीम, रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीता मैच 

Jasprit Bumrah: (Image Source: Twitter)

रिपोर्ट: 20-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जानें क्यों लिया गया यह फैसला?