Advertisment

हर्षा भोगले की हैरान करने वाली टीम, एक भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

हर्षा भोगले ने इंटरनेशनल टी-20 कप के सुपर-12 के समापन के बाद अपनी एक टीम बनाई है, जिसमें किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Harsha Bhogle ( Image Credit: Twitter)

Harsha Bhogle ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी-20 कप के सुपर-12 चरण का समापन सोमवार 8 नवंबर को हो गया। इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहले ही अपनी जगह बना चुकी थी और अब वे फाइनल में पहुंचने की ओर देख रही होंगी। लीग चरण के समापन के बाद भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सभी पहुलओं को ध्यान में रखते हुए अपनी एक टीम बनाई है, जिसमें किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

Advertisment

जॉस बटलर और बाबर आजम को चुना सलामी बल्लेबाज

हर्सा भोगले ने जॉस बटलर और बाबर आजम को अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना। इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक पांच मैचों में 120.00 की औसत से 240 रन बनाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला शतक भी बनाया। वहीं दसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 264 रनों के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सलामी बल्लेबाज के रूप निरंतर शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने मध्य क्रम के बल्लेबाजों के लिए नींव रखा है।

तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर भोगले ने श्रीलंका के चरित असलांका, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडिन मार्कराम और शोएब मलिक को क्रमश: शामिल किया है। इस मेगा इवेंट में इस तिकड़ी का शानदार प्रदर्शन रहा है। असलंका ने टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी किया और टूर्नामेंट में 231 रन बनाये।  दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मार्करम ने टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के अच्छे प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Advertisment

मोईन अली और डेविड वीज ऑलराउंंडर के तौर पर शामिल

वहीं पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज मलिक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंदों में 50 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी क्लास दिखाई। हर्षा भोगले ने ऑलराउंडर के रूप में मोईन अली और डेविड वीज को टीम में रखा। इस जोड़ी ने क्रमशः इंग्लैंड और नामीबिया के लिए बल्ले और गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

गेंदबाज के रूप में वानिंदु हसरंगा, एनरिक नॉर्खिया, जोश हेजलवुड और शाहीन शाह अफरीदी के साथ गए। हसरंगा ने 16 विकेट लिए हैं और वह टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जबकि नॉर्खिया और हेजलवुड ने क्रमशः नौ और आठ विकेट लिए। अफरीदी ने पांच मैचों में छह विकेट लिए हैं। हैरानी की बात यह है कि हर्षा भोगले ने किसी भारतीय खिलाड़ी को अपनी टीम नहीं चुना। हालांकि उन्होंने फैंस से पूछा कि क्या बुमराह को हेजलवुड की जगह लिस्ट में शामिल किया जा सकता है?

 

Cricket News General News T20-2021 T20 World Cup 2021