in

“घोड़ों की रेस में अब गधे भी दौड़ेंगे” दूसरी टीमों की गलती पर पाकिस्तान को हुआ फायदा, सेमीफाइनल में बनाई जगह

पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को अपने आखिरी मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंची  

पाकिस्तान ने बनाई सेमीफाइनल में जगह: बांग्लादेश और पाकिस्तान 6 नवंबर को आज एक दूसरे के आमने-सामने आए। यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद ही जरूरी थी क्योंकि सेमीफाइनल में जानें वाली पसंदीदा टीम साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। नीदरलैंड्स ने जिस तरह से साउथ अफ्रीका को हराया वह काबिले तारीफ था।

हालांकि पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों को यह उम्मीद नहीं थी की साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स जैसी छोटी टीम से हार जाएगी। लेकिन शायद इसे ही वर्ल्ड कप बोलते हैं जहां सब कुछ एक गेंद में ही बदल जाता है। यहाँ एक लापरवाही साउथ अफ्रीका के लिए मुसीबत बन गई।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में जिस टीम की जीत होती वह पॉइंट्स टेबल के हिसाब से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेता। हालांकि भारत को कड़ी टक्कर देने के बाद बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ फेल हो गई और उन्होंने इतनी छोटी-छोटी गलतियां की जिसे देखकर किसी भी क्रिकेट फैंस को गुस्सा आ जाएगा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत थोड़ी सुस्त रही। टीम ने पहले 10 ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उसके बाद बांग्लादेश की टीम ने सिर्फ मजाक किया। टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने 48 गेंदों में 54 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने चार ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंची

128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को खुद बांग्लादेश ने इतने मौके दिए की उन्हें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ी। शुरुआत में ही बांग्लादेशी प्लेयर ने रिजवान अहमद का आसान सा कैच छोड़ दिया। अगर बांग्लादेश वहाँ विकेट ले लेती तो मैच में उनकी वापसी हो जाती। हालांकि दोनों बल्लेबाजों ने आराम से खेला और मैच को जीत के दहलीज तक पहुंचाने में योगदान दिया।

पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 128 रन पूरे कर लिए और इसके साथ ही 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। टीम की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 32 गेंदों में 32 रन बनाए तो वहीं, मोहम्मद हारिस ने 18 गेंदों में 31 रन की कमाल की पारी खेली।

पाकिस्तान के जीतने के बाद वह ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में पहुँच चुके हैं। इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी खेमा बेहद ही खुश होगा क्योंकि इस टूर्नामेंट में एक समय ऐसा था जब उनका वर्ल्ड कप से बाहर होना पहले ही तय हो गया था। लेकिन दूसरी टीमों की गलती ने उन्हें एक बड़ा मौका दिया है।

लियोनेल मेस्सी

अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, लियोनेल मेस्सी हुए चोटिल

(Image Source: Twitter)

PAK vs BAN : मैच के दौरान लिटन दास ने अंपायर को मार दी गेंद! बाल-बाल बचे, देखें वीडियो