Advertisment

BAN vs PAK : चोटिल यासिर अली की जगह कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर नुरुल हसन टीम में शामिल

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच चल रहे पहले टेस्ट में चोटिल यासिर अली की जगह कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर नुरुल हसन को शामिल किया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Yasir Ali (Source: Twitter)

Yasir Ali (Source: Twitter)

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटोग्राम में खेला जा रहा है। वहीं मैच के चौथे दिन चोटिल हुए यासिर अली की जगह कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर नुरुल हसन को शामिल किया गया है। मैच की बात करें तो आज चौथे दिन बांग्लादेश टीम की दूसरी पारी 157 रन पर सिमट गयी। इस प्रकार पाकिस्तान को जीत के लिए 202 रन का लक्ष्य मिला है।

Advertisment

नुरुल हसन सब्सीट्यूट के तौर पर शामिल

बांग्लादेश को चौथे दिन सुबह के सत्र में तब बड़ा झटका लगा, जब डेब्यू कर रहे यासिर अली को शाहीन अफरीदी की जोरदार गेंद हेलमेट पर लग गई और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। दरअसल बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने एक बाउंसर फेंका, जिसे यासिर अली ने डक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद ज्यादा उछली नहीं और हेलमेट पर जाकर जोर से लगी।

ड्रिंक्स के बाद ठीक महसूस नहीं करने पर यासिर अली मैदान से बाहर चले गये। वह चोट के कारण मैच से बाहर हो गये और आईसीसी के नियमों के अनुसार अब बाकी बचे मैच के लिए नुरुल हसन को कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

Advertisment

यासिर अली 72 गेंदों में 36 रन बनाकर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह लिटन दास के साथ मिलकर बांग्लादेश के लिए अच्छी साझेदारी कर रहे थे, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा।

पाकिस्तान के सामने 202 रनों का लक्ष्य

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने लिटन दास के शानदार शतक की मदद से पहले पारी में 330 रन बनाये। जवाब में आबिद अली के 133 रनों की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 286 रन बनाये। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश को 44 रन की अहम बढ़त मिली।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में शाहीन अफरीदी ने कहर बरपाया और 32 रन देकर 5 बांग्लादेशी बल्लेबाजों का शिकार किया। चौथे दिन बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 157 रन पर ढेर हो गई और पाकिस्तान के सामने 202 रन का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान ने खबर लिखे जाने तक बिना कोई विकेट खोये 38 रन बना लिये।

General News Cricket News Test cricket Pakistan Babar Azam Bangladesh