Advertisment

NZ vs AUS: मिचेल मार्श और टिम डेविड की आतिशी पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया, मैच जीतने के बाद भी दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

NZ vs AUS- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया ।

author-image
Joseph T J
New Update
australia

NZ vs AUS

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (NZ vs AUS) के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 9Australia) ने 6 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। न्यूजीलैंड (New Zealand) के वेलिंगटन में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। इस जीत के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्टेलिया के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो कोई टीम अपना नाम नहीं करना चहेगी। टी20 इंटरनेशनल में पहली बार कोई टीम ने लगातार 4 मैचों में 200 से ज्यादा रन लुटाए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20आई में 200 रन से ज्यादा बनवाए थे और आज न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 200 से ज्यादा रन खर्च का रिकॉर्ड बना लिया है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-1 से जीत ली थी और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत के साथ शुरुआत कर दी है। 

ऑस्ट्रेलिया ने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अंतिम गेंद पर जीत हासिल की। टिम डेविड ने अंतिम गेंद पर चौका मारकर टीम को जीत दिला दी। अंतिम के तीन ओवर में टिम डेविड और मिचेल मार्श ने मिलकर 44 रन बनाए। टिम डेविड ने 10 गेंदों पर नाबाद 31 और मिचेल मार्श ने 44 गेंद में नाबाद 72 रन बनाकर मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया। इसके अलावा वार्नर ने 32, हेड ने 24 और मैक्सवेल ने 25 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सैंटनर ने 2 विकेट लिए।

उससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए फिन एलन और कॉनवे ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों में पहले विकेट के लिए 61 रनों का पार्टनरशिप हुआ। एलन 31 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद रचिन रविंद्र और कॉनवे ने पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाने का क्रम जारी रखा। कॉनवे ने 63 और रचिन ने 68 रनों की पारी खेली। उसके अलावा चैपमैन ने 18 और ग्लेन फिलिप्स ने 19 रन बनाकर टीम को 215 रनों तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क, कमिंस और मार्श ने 1-1 विकेट चटकाए। 

NZ VS AUS