in

NZ vs IND 3rd ODI: क्या तीसरा वनडे मुकाबला भी चढ़ेगा बारिश की भेंट, जानें मौसम का हाल?

भारत के बीच तीसरा और अहम मुकाबला 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में भारत के समय के हिसाब से 7 बजे से शुरू होगा। 

NZ vs IND 3rd ODI
NZ vs IND 3rd ODI (IMAGE SOURCE: TWITTER )

NZ vs IND 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) की टीम इस वक्त 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। बता दें कि, दोनों टीमें के बीच पहला मुकाबला 25 नवंबर को खेला गया। उस मैच में न्यूजीलैंड ने कमाल की बल्लेबाजी की और एक सफल रन चेज करते हुए सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त बना ली है।

हालांकि, बारिश के कारण दूसरा वनडे मुकाबला 27 नवंबर को खेला गया। भारत ने दूसरे वनडे में अपने प्लेइंग इलेवन में दीपक हुड्डा को शामिल किया और यह संजू सैमसन थे, जिन्हें कुर्बानी देनी पड़ी। लेकिन पहली पारी में 12.5 ओवर के दौरान भारी बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया और दोनों में से किसी भी टीम को इसका फायदा नहीं मिला।

इस तरह 2 वनडे के बाद न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से बढ़त में है। ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में शिखर धवन एंड टीम मैच जीतने के लिए पूरी कोशिश करेंगे ताकि वह इस सीरीज को बराबरी पर खत्म करें। लेकिन अब सबकी नजर 30 नवंबर के मौसम पर है। लोग जानना चाहते हैं की क्या तीसरा वनडे भी बारिश की भेंट चढ़ेगा?

जानें क्या है मौसम का हाल?

बुधवार, 30 नवंबर को तापमान 18 डिग्री के उच्च स्तर पर पहुंच जाएगा।  खेल के दिन, 0.9 एमएम की तीव्रता के साथ एक घंटे की बारिश का अनुमान है। 92% क्लाउड कवर और 7% गरज की संभावना भी है।

हालाँकि, फैंस एक सफल मैच और परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। बता दें कि, व्हाइट बॉल का खेल खेलते समय, हेगले ओवल की पिच अक्सर बल्लेबाजों की मदद करती है। यहां की पिच अक्सर सही रहती है, जो तेज गेंदबाजों को कुछ हद तक फायदा देती है, खासकर शुरुआती कुछ ओवरों में उन्हें कुछ उछाल और गति मिल सकती है।

कब शुरू होगा (NZ vs IND 3rd ODI) मुकाबला ?

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीसरा और अहम मुकाबला (NZ vs IND 3rd ODI) 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में भारत के समय के हिसाब से 7 बजे से शुरू होगा।

दोनों टीमें की संभावित प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथ, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर
शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

Legends league cricket एमएस धोनी Why MS Dhoni cannot play any 'Legends' tournament'

ऐसी क्या मजबूरी है की धोनी नहीं खेल सकते दूसरे टूर्नामेंट…?

Mohd Reza Shadloui Chianeh Pro Kabaddi League. (Photo Source: Twitter)

यह खिलाड़ी बनना चाहता है प्रो कबड्डी लीग के इतिहास का सबसे धांसू डिफेंडर, लेकिन यह कोई भारतीय नहीं