in

NZ vs IND 3rd T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकते हैं LIVE मैच

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच मंगलवार 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाना है। मेजबान न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में 65 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस प्रकार भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना चुकी है और कल होने वाले मुकाबले को जीतकर वह सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम अपनी साख बचाना चाहेगी। मेजबान टीम चाहेगी कि तीसरा टी-20 मुकाबला जीतकर वह सीरीज में 1-1 से बराबरी करें। हालांकि, ये आसान होने वाला नहीं है, क्योंकि केन विलियमसन तीसरे टी-20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे। वह मेडिकल अपॉइंटमेंट की वजह से उपलब्ध नहीं रहेंगे।

विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई तेज गेंदबाज टिम साउदी करेंगे। वहीं केन के रिप्लेसमेंट के रूप में मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी-20 में कमाल की बल्लेबाजी की थी, ऐसे में उनसे एक बार फिर तूफानी पारी की उम्मीद भारतीय टीम कर रही होगी। न्यूजीलैंड के लिए शीर्ष क्रम चिंता का विषय बना हुआ है।

पिच कंडीशन

मैकलीन पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होंगी। हालांकि, पिछले मुकाबले की तुलना में इस मैदान की बाउंड्री थोड़ी बड़ी होगी। इस कारण से गेंदबाजों को थोड़ी राहत होगी। जैसे-जैसे खेल बढ़ेगा, स्पिनर्स की भूमिका निभाने की संभावना है।

हेड-टू-हेड

कुल मैच- 23 | न्यूजीलैंड ने जीते- 09 | भारत ने जीते – 12 | बेनतीजा- 2

मैच जानकारी-

  • न्यूजीलैंड बनाम भारत, तीसरा टी-20I
  • दिन व तारीख- मंगलवार, 22 नवंबर 2022
  • समय- दोपहर 12 बजे (IST)
  • प्रसारण- डीडी स्पोर्ट्स और अमेजन प्राइम

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डैरेल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी (कप्तान), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन।

भारत- ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

Virat Kohli posts an emotional tweet cherishing his bond with MS Dhoni (Image Source: Twitter)

एक बार फिर इंटरनेट पर जोर-शोर से हो रही है ‘MahiRat’ की चर्चा, वजह है बेहद दिलचस्प

Nicholas Pooran. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी