in

NZ vs IND1st T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 कल, जानें कब-कहां देख सकते हैं लाइव मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला वेलिंगटन में खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मुकाबला शुक्रवार 18 नवंबर को वेलिंगटन में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों ही टीमें ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुई 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हारने के बाद बाहर हो गई थीं।

भारतीय टीम की बात करें तो नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। विराट कोहली, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं कीवी टीम की नजरें पिछली बार भारत द्वारा मिली 5-0 की हार का बदला लेने पर होगी।

20-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में निराशाजनक हार के बाद कीवी टीम का एक बार फिर से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। इस बार टीम में कुछ युवा चेहरों को मौका मिला है, जबकि ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गुप्टिल टीम से बाहर है।

पिच कंडीशन-

सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजों को वेलिंगटन की पिच से मदद मिलने की संभावना है। वहीं मैदान की बाउंड्री भी छोटी है। इस कारण से गेंदबाजों को काफी चुनौतियों का सामना करना होगा। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। ऐसे में न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच में भी जमकर रन बनने की संभावना है।

हेड-टू-हेड

कुल मैच- 21 | न्यूजीलैंड ने जीते- 9 | भारत ने जीते- 11 | बेनतीजा – 1

मैच जानकारी-

  • न्यूजीलैंड बनाम भारत, पहला वनडे
  • स्थान- स्काई स्टेडियम, वेलिंगटन
  • तारीख व समय- 17 नवंबर, दोपहर 12:00 बजे (IST)
  • प्रसारण- डीडी स्पोर्ट्स और अमेजन प्राइम

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत– शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड– फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डैरेल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने।

चेन्नई एमएस धोनी जडेजा MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: twitter)

अश्विन का बड़ा खुलासा, धोनी नहीं रवींद्र जडेजा को इन कारणों के चलते चेन्नई ने किया रिटेन

VIDEO : नेट्स में संजू सैमसन ने दिखाए बल्लेबाजी के जौहर, ‘नो लुक सिक्स’ पर जमकर बटोरी तालियां