in

ओबेड मैकॉय ने दूसरा टी-20 मैच जीतने के बाद अपनी बीमार माँ के नाम समर्पित किया प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड

ओबेड मैकॉय ने दूसरे टी-20 में 4 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया।

Obed-McCoy (image source: twitter)

वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे टी-20 मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। ओबेड मैकॉय को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को डक आउट कर पवेलीयन भेज दिया था। बाएं हाथ के इस सीमर ने अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर 6 विकेट लिए और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज के लिए अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बने।

मैकॉय टी-20 क्रिकेट में एक बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर जानें जाते हैं। साल 2019 में उन्होंने अपना डेब्यू किया था जिसके बाद उन्होंने 15.48 के औसत से 29 विकेट लेकर 18 मैच खेले हैं। 25 वर्षीय के इस घातक गेंदबाज ने अपने ओवरों में भारतीय टीम के सुरमा बल्लेबाजों के विकेट झटके। इनकी गेंदबाजी के कारण ही भारतीय टीम का बल्ला नहीं चला। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला और इसके बाद मैकॉय ने दिल छू लेने वाली बात कही।

मेरी मां ने मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया : ओबेड मैकॉय

मैकॉय ने कहा कि वह इस खास पल को अपनी बीमार मां को समर्पित करना चाहते हैं जिन्होंने हमेशा उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने पावरप्ले में विकेट लेने की अपनी रणनीति का भी खुलासा किया और बताया कि वह पिछले मैच में ज्यादा सोचने के बाद भटक गए थे।

मैच के बाद उन्होंने अपनी माँ के लिए दिल छू लेने वाली बात कही। उन्होंने कहा कि, “यह अवॉर्ड मेरी मां के लिए है, वह बीमार है और उन्होंने हमेशा मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया है। मेरी पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बना। मैं हमेशा पावरप्ले में विकेट की तलाश में रहता हूं। मैं क्लीन माइंड के साथ इस मैच को खेलने उतरा था। पिछले मैच में मैं जरूरत से ज्यादा सोच रहा था। इससे मुझे चुनौती मिलती है मैं खुद को मिली सारी चुनौतियों और अनुभव के लिए शुक्रगुजार हूं।”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला 2 अगस्त को देरी से खेला जाएगा। दूसरे टी-20 में देरी के कारण प्लेयर्स को आराम दिया जा रहा है और मैच को भारतीय समय के अनुसार 9:30 बजे से शुरू किया जाएगा।

Players Wearing Arshdeep Singh’s Jersey (Photo Source: Twitter)

WI v IND: दूसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर दिखे तीन-तीन अर्शदीप सिंह, फिर चकरा गए फैंस के सिर

डैनी मर्फी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के व्यवहार पर की उनकी आलोचना, कह दी ये बात